राष्ट्रीय

कश्मीर में लश्कर और जैश के 4 आतंकी ढेर, जैश का कमांडर मारा गया, एक जिन्दा पकड़ाया

कश्मीर में लश्कर और जैश के 4 आतंकी ढेर, जैश का कमांडर मारा गया, एक जिन्दा पकड़ाया
x
Lashkar and Jaish terrorists killed in Kashmir: कश्मीर के हंदवाड़ा, गांदरबल और पुलवामा में सुरक्षा बालों ने 4 आतंकियों को निपटा दिया है

Lashkar and Jaish terrorists killed in Kashmir: कश्मीर में आतंक विरोधी सुरक्षा बालों ने हंदवाड़ा, गांदरबल और पुलवामा में 4 लश्कर और जैश के आतंकियों को मार गिराया और एक आतंकी को ज़िंदा पकड़ लिया। मरने वाले आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी है, जिस टेररिस्ट को जिन्दा पकड़ा गया है उसका नाम कैसर अहमद बताया जा रहा है.

जम्मू कश्मीर के IGP विजय कुमार का कहना है कि बीती शुक्रवार की रात को भारतीय सुरक्षा बालों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है, जहां कश्मीर के अलग-अलग थिकनों में छिपकर बैठे आतंकियों का खात्मा कर दिया गया है. मरने वाले टेररिस्ट में से एक पाकिस्तान का रहने वाला है, जाहिर है पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ की जानकारी सुरक्षा बालों को मिली थी.

कब कहां कैसे

शुक्रवार की रात और शनिवार की सुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच सुरक्षा बालों ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया है. ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद और लश्कर-ए- तैयबा के आतंकियों के मौजूदगी की टिप मिली थी. सुरक्षा बालों ने आतंकियों के ठिकानों को घेर लिया और कार्रवाई से पहले सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना के जवानों ने एक के बाद एक आतंकी को निपटा दिया।

यह एनकाउंटर कश्मीर के नेचमा में हुआ, पुलवामा में जैश के 2 और हंदवाड़ा-गांदरबल में 1-1 आतंकियों को मार गिराया गया, दोनों लश्कर के आतंकी थे. पाकिस्तानी आतंकी की पहचान जैश-ए मोहम्मद के कमांडर कमाल भाईके रूप में हुई है। वह 2018 से कश्मीर की घाटियों में सक्रीय चल रहा था. अब नहीं चलेगा, उनसे सेना के जवानों ने 72 हूरों के पास पंहुचा दिया है।

Next Story