राष्ट्रीय

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron की 3डी इमेज जारी, आप भी देखिए!

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron की 3डी इमेज जारी, आप भी देखिए!
x

कोरोना 

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron पहले से भी ज्यादा घातक हो सकता है.

रोम: कोरोना संक्रमण ने लोगो को फिर से सकते में डाल दिया है. नए वैरियंट के आने के बाद केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने कमर कसनी शुरू कर दी है. बता दे की अब इस नए वैरियंट का असर भारत में तो कम है लेकिन विदेशो में इसने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. हाल ही में (Italy) के रोम (Rome) के प्रतिष्ठित बम्बिनो गेसु हॉस्पिटल (Bambino Gesu Hospital) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में पाए गए कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट Omicron की पहली तस्वीर जारी की है. जो वाकई में चौका देने वाली है.

जानकारी के मुताबिक तस्वीर में पाया गया की Omicron डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant) से ज्यादा म्यूटेशन (Mutation) होता है. Omicron की 3डी इमेज (3D Image) जारी की गई है जो एक मैप की तरफ दिखती है.





रिसर्च जारी

वैज्ञानिकों ने कहा की हम पता कर रहे है की ये वैरियंट पहले की अपेक्षा खतरनाक है या सिंपल इसका पता बाद में चल जायेगा. प्रोफेसर क्लॉडिया अल्टेरी ने कहा कि रिसर्च टीम कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के म्यूटेशन के बारे में पता करने के लिए उसके 3डी स्ट्रक्चर पर फोकस कर रही है. Omicron की ये इमेज साउथ अफ्रीका, बोत्सवाना और हॉन्ग कॉन्ग के वैज्ञानिकों की तरफ से दी गई जानकारी के आधार पर तैयार की गई है.

इमेज से ये हुआ खुलासा

वैरिएंट Omicron की इमेज किसी मैप की तरह लगती है जो इसके म्यूटेशन को दिखाती है लेकिन इसके म्यूटेशन की भूमिका के बारे में नहीं बताती है.


Next Story