राष्ट्रीय

देश में Coronavirus से संक्रमित 315 मामलों की पुष्टि, राजस्थान में 31 मार्च तक लॉकडाउन का एलान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
देश में Coronavirus से संक्रमित 315 मामलों की पुष्टि, राजस्थान में 31 मार्च तक लॉकडाउन का एलान
x
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में 22 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन का आदेश दिया है. 31 मार्च तक के लिए राज्य में जरूरी चीजों को
  • देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 315 हो गई है.

  • वहीं, दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 11 हजार के पार पहुंच गया.

  • Coronavirus से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए बने रहिए RewaRiyasat.Com के साथ.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में 22 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन का आदेश दिया है. 31 मार्च तक के लिए राज्य में जरूरी चीजों को छोड़कर सब कुछ बंद करने का आदेश दिया गया है.

कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर होने जा रहे रविवार के 'जनता कर्फ्यू' से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस महामारी से बचाव के लिए सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों को नाकाफी बताते हुए कई सुझाव दिए हैं. शनिवार शाम बयान जारी कर सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को सलाह दी है कि सरकार को कोरोना की जांच दर में इजाफा करने के साथ ही अस्पतालों की जानकारी और सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए. सोनिया गांधी ने सरकार से किसान, मजदूरों से लेकर सभी क्षेत्रों के लिए राहत पैकेज की मांग की है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी कोरोना की वजह से ठप कामकाज से प्रभावित छोटे दुकानदारों और मजदूरों के लिए बड़े आर्थिक पैकेज के तत्काल एलान की मांग की है.

देश में जनता कर्फ्यू का काउंटडाउन शुरू हो गया है. अब लगभग दस घंटे रह गए हैं, जब कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में जनता कर्फ्यू लागू हो जाएगा. वैसे आज एक दिन पहले ही देश के कई हिस्सों में इसका ट्रेलर भी देखने को मिला. कई जगह जनता कर्फ्यू जैसा ही माहौल दिखाई दिया. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि जिस शहर में हैं, कुछ दिन वहीं रहें, कोरोना को फैलने से रोकें.

कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्ली मेट्रो सोमवार को सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच बंद रहेगी. शाम 4 से 8 तक मेट्रो सेवा चलेगी, उसके बाद फिर मेट्रो की सेवा ठप कर दी जाएगी. कल जनता कर्फ्यू के दौरान पूरे दिन मेट्रो बंद रहेगी.

रेलवे ने रेल यात्रा को असुरक्षित बताया है. आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से 13 मार्च को यात्रा करने वाले 8 यात्रियों में कोरोना की पुष्टि हुई है. रेल मंत्रालय ने कहा कि ट्रेन में सफर से वायरस की चपेट में आने का खतरा है.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story