राष्ट्रीय

24 August 2023 Himachal Pradesh Holiday: हिमाचल प्रदेश में 24 अगस्त को स्कूल-कॉलेज बंद करने को लेकर बड़ा अपडेट

School Holiday 2023
x
23 August 2023 Himachal Pradesh Holiday, 24 August 2023 Himachal Pradesh Holiday, Himachal weather update, himachal weather report, himachal weather forecast

Himachal Pradesh 23 August 2023 School Holiday | 24 August 2023 School Holiday, Himachal Pradesh Dm Order: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से बुरा हाल है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 22 से 24 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश के काफी हिस्से में भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बाढ़ के साथ भूस्खलन के लिए भी अलर्ट जारी किया है। वही जानकारी मिल रही है कि उत्तराखंड के टिहरी में सोमवार को लैंडस्लाइड होने की वजह से कार मलबे में फंस गई। कार में 3 लोग सवार थे। तीनों लोगों की मौत हो गई है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है।

क्या है मौसम का हाल

हिमाचल प्रदेश में मौसम के हालात कुछ बिगड़े नजर आ रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अलर्ट जारी करते कहा है कि सोमवार को प्रदेश के कुछ स्थानों में तेज बारिश हुई। जारी किए गए अलर्ट में बताया गया है कि 24 अगस्त तक भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। साथ में भूस्खलन तथा तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट

हिमांचल प्रदेश में छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. 23 और 24 अगस्त को स्कूल और कॉलेज की छुट्टी को लेकर अभी कोई ऑफिसियल आदेश सामने नहीं आया है. जहां तक है भारी बारिश को देखते हुए कॉलेज और स्कूल की छुट्टियों की घोषणा जल्द की जा सकती है.

यातायात बाधित

बारिश के हालात का अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि वर्तमान समय में प्रदेश भर की 562 सड़कें बाढ़ और बारिश की वजह से अवरुद्ध चल रही हैं। नेशनल हाईवे 305 भी अवरुद्ध बताया जा रहा है। यातायात बहाल करने प्रशासन की टीम लगातार लगी हुई है। मौके पर एसडीआरएफ की टीम लोगों को राहत पहुंचाने में दिन रात एक किए हुए हैं।

लोगों का बुरा हाल

बताया गया है कि रविवार को 25 मकान बारिश की वजह से ढह गये। 205 पेयजल योजनाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। बताया गया है कि लगातार बारिश की वजह से बिगड़े हालातों में 200 से अधिक बिजली ट्रांसफार्मर को क्षति पहुंची है।

शिमला के समरहिल के सिम बावड़ी क्षेत्र में आने की वजह से कई लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं। यह घटना कई दिनों पूर्व की है। लगातार खोज अभियान चल रहा है। ज्ञात हो कि अभी भी 3 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

टिहरी में लैंडस्लाइड

उत्तराखंड के टिहरी में सोमवार को लैंडस्लाइड हुई। इस लैण्डलाइट में एक कार चपेट में आ गई। बताया जाता है कि कार मलबे के नीचे दब गई। कार में 3 लोग सवार थे। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य तेजी के साथ शुरू किया। बताया गया है कि मलबे से 3 लोगों के शव बाहर निकाल लिए गए हैं।-



Next Story