राष्ट्रीय

22 August 2023 School Holiday In India: 22 अगस्त को स्कूल में छुट्टी रहेगी? फटाफट जाने अपने राज्य के स्कूलों की अपडेट

School Holiday In India
x

School Holiday In India

22 August 2023 Holiday In School, Holiday In School, 22 August 2023 School Holiday In India

22 August 2023 School Holiday In India, Holiday In India 22 August 2023, Is There Holiday On 22 August 2023, 22 August 2023 School Holiday, August 21 Holiday: कोई भी त्यौहार हो त्योहार में अवकाश का इंतजार स्कूली छात्रों को अवश्य रहता है। ये कहना गलत नहीं होगा कि छुट्टी का इंतजार तो बच्चों के साथ ही हर कर्मचारी को भी रहता है। लेकिन छुट्टी के लिए जब तक शासन की ओर से घोषणा न हो जाए इसका लाभ प्राप्त नहीं होता। अगस्त 2023 को त्यौहार ही त्यौहार है. १५ अगस्त, नागपंचमी, रक्षाबंधन समेत कई त्यौहार अगस्त में मनाए जा रहे है. २२ अगस्त को हमारे देश में मंगला गौरी व्रत, कल्कि जयंती, श्रावण मास का मंगला गौरी व्रत, स्कन्द षष्ठी जैसे त्योहार मनाए जाते है. हमारे सनातन धर्म से इन त्योहारो की पुरानी परंपरा चली आ रही है। इन त्योहारो को लेकर अभी किसी भी राज्य से छुट्टी को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है.

अवकाश के लिए संशय बरकरार 22 August 2023 School Holiday In India

22 August 2023 को अवकाश रहेगा या नहीं इस पर भी संशय बरकरार है। अवकाश की छुट्टी स्थानीय स्तर पर दी जाती है. साथ ही प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर भी अधिकृत हैं। लेकिन अभी तक जानकारी के अनुसार किसी भी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। प्रदेश सरकार या फिर जिला स्तर पर छुट्टी की घोषणा हो सकती है। लेकिन अभी तक इस तरह की कोई घोषणा नहीं हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि अभी तक २२ अगस्त को छुट्टी को लेकर कोई अवकाश घोषित नहीं है।

अवकाश के लिए सर्च कर रहे बच्चे 22 August 2023 Holiday In School

२२ अगस्त को लेकर छात्र अभी भी इंतजार कर रहे हैं कि अवकाश होगा या नहीं। माना जा रहा है कि कुछ राज्यों में अवकाश की घोषणा हो सकती है. आज इंटरनेट का जमाना है। कोई भी जानकारी चाहिए होती है तुरंत गूगल गुरु पर सर्च कर दिया जाता है। जानकारी मिल रही है कि सरकारी या फिर प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी रहेगी या नहीं इसके लिए काफी सर्च किया जा रहा है। लेकिन बता दें कि माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इसलिए अभी मानकर चलना चाहिए कि अवकाश की घोषणा नहीं की गई है।

what is special about august 22th, 22 Tarikh Ko Kya Hai, kal kya hai, 22 August 2023 Ko Kya Hai, 22 august ko kya hai

देश के कुछ राज्यों में सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में २१ अगस्त २०२३ को नागपंचमी का त्योहार मनाया जा रहा है. कुछ राज्यों में छुट्टी का ऐलान भी कर दिया गया है. अवकाश घोषित किया गया था। 22 अगस्त 2023 को मंगला गौरी व्रत, कल्कि जयंती, श्रावण मास का मंगला गौरी व्रत, स्कन्द षष्ठी त्योहारों को लेकर अभी तक शिक्षा विभाग की ओर से कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। अवकाश के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया है।

Next Story