राष्ट्रीय

21 August 2023 Himachal Pradesh Weather Update: हिमांचल प्रदेश के 10 जिलों में 21 और 22 अगस्त को होगी भारी बारिश, स्कूल की छुट्टी को लेकर BIG UPDATE

Delhi School
x
Himachal Pradesh 21 August 2023 School Holiday, Himachal Pradesh 22 August 2023 School Holiday

Himachal Pradesh 21 August 2023 School Holiday, Himachal Pradesh 22 August 2023 School Holiday, 21 August 2023 Himachal Pradesh Weather Update: पिछले कुछ दिनों से रुक रुककर हो रही बारिश को ध्यान में रखते हुए तथा आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश के कई के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में 21 तथा 22 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा है आंधी तूफान के साथ बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए आने वाले सैलानियों को भी सतर्क किया जा रहा है।

क्या कहता है मौसम विभाग Himachal Weather Today,Himachal News,Rain Alert,yellow alert, IMD, Himachal Pradesh, meteorological center, heavy rain, storm, Meteorological Department

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 48 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश के निचले और मध्य पहाड़ी इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश होगी। वही कहा गया है कि 21 अगस्त से बारिश का तेज दौर शुरू हो जाएगा। हवाओं के रुख को देखते हुए माना जा रहा है कि 21 और 22 अगस्त को तेज बारिश होगी जबकि बारिश का दौर 24 अगस्त तक जारी रह सकता है।

मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान लगाते हुए यातायात एवं अन्य सेवाओं को ध्यान में रखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने विभागों को पूर्वानुमान की जानकारी दे दी है। बताया गया है कि प्रदेष में कहीं-कहीं 21 से 23 अगस्त तक तेज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई है। प्राप्त आंकड़े के अनुसार नगरोटा सूरियां में सबसे अधिक 50 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। इसके अलावा कसौली में 40 मिलीमीटर, काहू में 20 मिलीमीटर, सोलन में 11 मिलीमीटर, गुलेर, घमरूर, पालमपुर, सुजानपुर, बिलासपुर सदर तथा रेणुका में 10 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

छुट्टी को लेकर अपडेट

हिमांचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. लेकिन अभी तक स्कूलो की छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. फ़िलहाल स्कूल की छुट्टी को लेकर अभी कोई आदेश सामने नहीं आया है.

Next Story