राष्ट्रीय

2 करोड़ किसानों को लगा तगड़ा झटका! PM Modi ने दी जरूरी अपडेट, List हुई जारी

2 करोड़ किसानों को लगा तगड़ा झटका! PM Modi ने दी जरूरी अपडेट, List हुई जारी
x
PM Kisan Scheme 13th Installment Update: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त (PM Kisan 13th installment) आने वाली है.

PM Kisan Scheme 13th Installment Update, PM Kisan Samman Nidhi Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त (PM Kisan 13th installment) आने वालो है. इस बीच देश के PM MODI सरकार ने करीब 2 करोड़ किसानों को Latest Update दे दी है. सरकार ने लिस्ट जारी कर कहा की 2 करोड़ किसानो को 13 वी क़िस्त का पैसा नहीं मिलेगा.

2 करोड़ किसानों को लगा झटका

बता दे की मोदी सरकार ने किसानों के डाटा को क्लीन करने के लिए आधार-लिंक वाले फिल्टर को अप्लाई किया, 6 महीनों में करीब 2 करोड़ किसानों का नाम लिस्ट में हट गया है. बताते चले की नए साल में केंद्र सरकार 13वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर करेगी.

इन लोगो के नाम हटे

यूपी के 58 लाख पंजाब के 17 लाख तो केरल और राजस्थान के भी करीब 14 लाख से ज्यादा किसानों के नाम हट गए हैं. जानकारी के मुताबिक, जो भी किसान संवैधानिक पदों पर काम कर रहे हैं या फिर कर चुके हैं उन किसानों को इस स्कीम का फायदा नहीं मिलेगा. इसके अलावा पूर्व, मौजूदा मंत्री, सांसद, विधायक, मेयर, पंचायत प्रमुख को भी फायदा नहीं मिलेगा. साथ ही राज्य या फिर केंद्र के अवकाश प्राप्त कर्मचारी और वह किसान जिनको मंथली 10,000 से ज्यादा पेंशन मिल रही है.

Next Story