राष्ट्रीय

16 February 2024 Rajasthan School Closed: बिग ब्रेकिंग! राजस्थान में 16 फरवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल, जारी हुआ आदेश, फटाफट जाने Latest Update

School Holiday 2023
x

School Holiday 2023

Rajasthan School Closed 16 February 2024, Devnarayan Jayanti Rajasthan School Closed 16 February 2024: राजस्थान के स्कूलों में फरवरी माह में कही शीतकालीन के चलते अवकाश दिया जा रहा है.

Rajasthan School Closed 16 February 2024, Devnarayan Jayanti Rajasthan School Closed 16 February 2024: राजस्थान के स्कूलों में फरवरी माह में कही शीतकालीन के चलते अवकाश दिया जा रहा है. तो कही त्योहार के चलते स्कूल बंद करने का ऐलान किया जा रहा है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के स्कूलों की छुट्टियों के नए कैलेंडर के अनुसार इस बार फरवरी 29 दिन का है। अब सवाल यह है कि फरवरी में स्कूलों में कितने दिन की छुट्टियां होंगी। तो फरवरी माह में राजस्थान के स्कूल 5 दिन बंद रहेंगे। पूरे महीने में चार रविवार पड़ रहे हैं। जिनमें 4 फरवरी, 11 फरवरी, 18 फरवरी और 25 फरवरी को स्कूल बंद रहेंगे। इसके साथ ही राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के स्कूलों की छुट्टियों के नए कैलेंडर के अनुसार 16 फरवरी की छुट्टी रहेगी। इस दिन देवनारायण जयन्ती है, जिस वजह से स्कूल बंद रहेंगे।

Rajasthan School Holiday 16 February 2024, 16 Feb 2024 Rajasthan School Holiday, 16 February Ko Rajasthan Me School Bandh

बताते चले की राजस्थान के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल्स में देवनारायण जयंती पर 16 फरवरी को अवकाश घोषित कर दिया गया है. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने एक आदेश जारी किया है.

देवनारायण जयंती पर राज्यभर के सरकारी व प्राइवेट स्कूल में अवकाश की घोषणा की गई है. इसी संबंध में राज्य सरकार ने भी अवकाश की घोषणा पूर्व में कर रखी है. शिविरा पंचांग में इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं होने के कारण एक आदेश जारी करते हुए शिक्षा विभाग ने अवकाश की घोषणा की है.

Next Story