राष्ट्रीय

16 Feb 2024 Bharat Bandh School Holiday: 16 फ़रवरी को भारत बंद, देशभर के स्कूल रहेंगे बंद?

School Holiday 2023
x
16 February 2024 Bharat Bandh School Holiday, 16 February 2024 School Holiday In India: देश की राजधानी में एक बार फिर किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करना चाहते हैं। इसके लिए पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं, लेकिन उन्हें बॉर्डर पर रोक दिया गया है।

16 Feb 2024 Bharat Bandh School Holiday, 16 February 2024 Bharat Bandh School Holiday, 16 February 2024 School Holiday In India, Private Schools Holiday In India Tomorrow 16 February 2024: देश की राजधानी में एक बार फिर किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करना चाहते हैं। इसके लिए पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं, लेकिन उन्हें बॉर्डर पर रोक दिया गया है। पुलिस ने किसान के जत्थे पर आंसू गैस के गोले दागे। किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर झड़प भी हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गए। किसानों ने आज को पंजाब में रेल रोकने और टोल प्लाजा बंद करने का ऐलान किया है।

किसान यूनियन ने कहा कि गुरुवार 15 फरवरी को सुबह 11 बजे से 2 बजे सारे पंजाब के सभी टोल प्लाजा फ्री किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 16 को भारत बंद रहेगा। संयुक्त किसान मोर्चा ने 16 फरवरी के भारत बंद को लेकर प्रोग्राम जारी किया. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि कॉर्पोरेट लूट को खत्म करने, खेती-किसानी बचाने, भारत बचाने के लिए 16 फरवरी 2024 को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक ग्रामीण बंद रहेगा. भारत बंद के विरोध में स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की धधकने तेजी हो गई है.

भारत बंद पर स्कूल बंद रहेंगे या नहीं? tomorrow will be holiday in India, 16 feb 2024 Bharat Bandh, tomorrow is holiday in India, bharat bandh tomorrow, bharat bandh tomorrow school holiday

जैसा की आप जानते है की इन दिनों देश के कई राज्यों में बोर्ड परीक्षाएं चल रही है. ऐसे में किसी भी राज्य की सरकार ने स्कूल की छुट्टी की लेकर कोई अपडेट नहीं दिया है. ज्यादा जानकारी के लिए छात्र और उनके अभिभावक सम्बंधित स्कूल से सलाह व संपर्क करे.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए भी गाइडलाइन जारी

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। स्टूडेंट्स समय पर एग्जाम सेंटर पहुंच सकें, इसको लेकर बोर्ड ने स्टूडेंट्स और पैरेंट्स के लिए एक नोटिस जारी की थी। इस नोटिस में पैरेंट्स और स्टूडेंट्स को सलाह दी गई थी कि वे एग्जाम सेंटर पहुंचने के लिए बसों के बजाय मेट्रो का प्रयोग करें। ताकि वे एग्जाम सेंटर समय से पहुंच सकें। क्योंकि मेट्रो का संचालन बिना किसी रुकावट के हो रहा है।

Next Story