राष्ट्रीय

16 August 2023 School Holiday: उत्तराखंड, हिमाचल, बिहार समेत कई राज्यों में भारी बारिश से तबाही, स्कूलों में छुट्टी को लेकर अपडेट

16 August 2023 School Holiday: उत्तराखंड, हिमाचल, बिहार समेत कई राज्यों में भारी बारिश से तबाही, स्कूलों में छुट्टी को लेकर अपडेट
x
Uttarakhand, Himachal Pradesh, Bihar 16 August 2023 School Holiday , DM Order Update: देश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है।

Uttarakhand, Himachal Pradesh, Bihar, Punjab 16 August 2023 School Holiday, DM Order Update: देश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार, पंजाब के कई हिस्सों में मध्यम से तेज वर्षा के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है।

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से तबाही

बता दें की बारिश और भूस्खलन से सबसे ज्यादा नुकसान उत्तराखंड के पौड़ी, चमोली और उत्तरकाशी जिलों में हुआ है। उत्तराखंड एवं हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण मैदानी इलाकों में जलभराव हो गया, वहीं पहाड़ी इलाकों में जगह-जगह भूस्खलन के कारण लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

तो वहीं हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही तेज वर्षा से विभिन्न इलाके प्रभावित हुए हैं। राज्य में भरी बारिश के कारण भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं हो रही हैं, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय यहां और ज्यादा बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष वर्षा से जुड़ी घटनाओं में 25 लोगों की जान गई और कई मकानों को नुकसान पहुंचा। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार भूस्खलन के कारण 2 राष्ट्रीय राजमार्गों सहित चार सौ 52 सड़कें अवरूद्ध हैं।

बता दें की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश और पौड़ी जिले के आपदा प्रभावित मोहनचट्टी में जलजमाव वाले क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। जानकारी के अनुसार उन्होंने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए राहत एवं बचाव टीमों को सतर्क रहने के निर्देश दिये हैं। बता दें की इस बीच तेज बारिश की आशंका को देखते हुए चारधाम यात्रा कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। पंजाब एवं बिहार में भी भारी बारिश का दौर जारी है।

स्कूलों में छुट्टियों को लेकर अपडेट

पिछले दिनों कई राज्यों में भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया था। मौसम की गंभीरता को देखते हुए राज्यों के स्थानियों प्रशासन छुट्टी की घोषणा कर सकते हैं। ऐसे में छात्रों के अभिभावकों को सलाह दी जाती है की कोई भी फेक न्यूज़ के झांसे में न आये। क्योंकि पछले दिनों सोशल मीडिया में कई जगह छुट्टियों से जुड़ा फेक ऑर्डर सर्कुलेट किया गया है। ऐसे में पेरेंट्स के बीच भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। खैर छुट्टियों से जुड़ा कोई भी अपडेट हमारे पास आता है तो हम अपडेट करते रहेंगे। तब तक के लिए आप RewaRiyasat.Com में बाकी की अच्छी-अच्छी ख़बरें पढ़े और घरो में सुरक्षित रहें...

Next Story