राष्ट्रीय

IMD Weather Alert: बिहार में बिजली गिरने से 12 लोगो की मौत, अगले 5 दिन यहां होगी भयंकर बारिश, जानें आपके राज्य का हाल

IMD Weather Alert
x
IMD Weather Alert News In Hindi: देश भर में मानसून धीरे धीरे अपना पैर पसार रहा है। केरल, बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश एवं अन्य राज्यों में तेज़ बारिश का दौर जारी है।

IMD Weather Alert: देश भर में मानसून धीरे धीरे अपना पैर पसार रहा है। केरल, बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश एवं अन्य राज्यों में तेज़ बारिश का दौर जारी है। इसी बीच IMD ने देश भर में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तेज वर्षा होने की संभावना व्‍यक्‍त की है।

डिपार्टमेंट के अनुसार छह जुलाई तक देश के दक्षिण प्रायद्वीपीय और उत्तरी महाराष्ट्र में तेज वर्षा जारी रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान Assam, Meghalaya, Arunachal Pradesh, Nagaland, Manipur सहित दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बहुत तेज वर्षा होने की आशंका व्‍यक्‍त की है।

Bihar Weather Alert

बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान बिजली गिरने और वर्षा संबंधी घटनाओं में 12 लोगों की मौत हुई है। मिली जानकारी के अनुसार बक्‍सर और बांका जिलों में चार लोगों की जबकि कटिहार, कैमूर, भागलपुर, रोहतास, जहानाबाद जमुई और औरंगाबाद जिलों में एक-एक व्‍यक्ति के मारे जाने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार ज्यादातर दुर्घटनाएं उस समय हुई जब वर्षा के दौरान लोग खेतों में काम कर रहे थे। बिहार के मुंगेर में तेज बारिश से दीवार ढहने के कारण एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और दो घायल हो गए। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्येक मृतक के परिवार को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Delhi Weather Alert

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान राजधानी दिल्‍ली और उसके आसपास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्‍की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विभाग ने जानकारी दी की इस दौरान राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने के आसार है।

Odisha Weather Alert

मौसम विभाग ने ओडिशा में अगले चार दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान व्‍यक्‍त किया है। विभाग के अनुसार गजपति, गंजम, रायगढ, कोरापुट, मलकानगिरी, कंधमाल और नवरंगपुर के एक या दो स्‍थानों पर तेज बारिश होने की संभावना व्‍यक्‍त की है। राज्‍य में गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Next Story