राष्ट्रीय

School Holiday: 10 अगस्त को स्कूलो में छुट्टी का ऐलान! बंद रहेंगे पहली से 12वीं तक के स्कूल

School Holiday 2023
x

School Holiday 2023

10 August School Holiday News: उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊ संभाग में भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

10 August School Holiday News: उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊ संभाग में भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इसी के साथ ही अगले चौबीस घंटे के दौरान तेज वर्षा की संभावना के मद्देनजर अलर्ट (Alert) की चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड के कई इलाको में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। कई निचले इलाको में जल जमाव हो गया है।

पौढी, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर के इलाको में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। ऐसे में स्कूलो में छुट्टी का आदेश जारी किया गया है। नैबता दें की ऐसे में आपदा प्रबंधन एवं पुर्नवास उत्तराखण्ड शासन के आदेशों के क्रम में अपर जिला मजिस्ट्रेट/आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अशोक कुमार जोशी ने सम्भावित आपदाओं के प्रबंधन एवं न्यूनीकरण के दृष्टिगत 10 अगस्त को जनपद के समस्त विद्यालयों, निजी एवं सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं एवं आंगनबाडी केन्द्रों के लिए अवकाश घोषित किया है।

बता दें की मौसम की गंभीरता को देखते हुए अन्य जिले स्थानीय प्रसाशन स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर सकते है। ऐसे मे पेरेंट्स को सलाह दी जाती है कि घर से निकलने से पहले आधिकारिक घोषणाएं जरूर चेक कर लें।

Next Story