राष्ट्रीय

हाथियों ने मचाया उत्पात, स्कूल तोड़ा और फसलों को भी किया बरबाद

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:57 AM GMT
हाथियों ने मचाया उत्पात, स्कूल तोड़ा और फसलों को भी किया बरबाद
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

गिरिडीह: झारखंड के कई इलाकों में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है. डुमरी प्रखंड के नागबाद पंचायत के नईटांड़ में हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया है. आए दिन हाथियों के उत्पात से ग्रामीण काफी परेशान हैं. अचानक गांव में करीब 16 हाथियों का झुंड पहुंचा. इसके बाद हाथियों के झुंड ने एक स्कूल को तोड़ दिया.

इतना ही नहीं हाथियों ने गांव के तीन घरों को भी तोड़कर बरबाद कर दिया और गांव में लगी फसलों को निशाना बनाया और फसलों को भी हाथियों ने बुरी तरह रौंद डाला. ग्रामीण बस हाथियों के झुंड के इस उत्पात को देखते रह गए. किसी घर की खिड़की तो किसी घर के दरवाजों को भी तोड़ हाथियों ने घर को क्षतिग्रस्त कर दिया.स्कूल में रखे मध्यान भोजन के लिए सामान जैसे चावल, दाल, सरसों तेल, आलू, प्याज आदि को भी क्षतिग्रस्त कर देते हैं.

क्सर जंगल से सटे शहरों या गांवों में जंगली जानवर घुस आते हैं. इससे ना सिर्फ वहां रह रहे लोगों को बल्कि जानवरों को भी परेशानी होती है क्योंकि उन्हें भी वापस जंगल में भेजने के लिए तरह-तरह से परेशान किया जाता है. यह पहला मामला नहीं है जब इस क्षेत्र में जंगली जानवर घुस आए हों. पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है कि जंगली जानवर इस क्षेत्र में आकर उत्पात मचा चुके हैं और अक्सर गांव वाले साथ मिलकर या वन विभाग की मदद से जंगली जानवरों को वापस जंगल की ओर भेजते हैं.

Next Story
Share it