राष्ट्रीय

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा: सड़क मार्ग से रीवा-सतना तक गया, मुझे सड़कें अमेरिका....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:57 AM GMT
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा: सड़क मार्ग से रीवा-सतना तक गया, मुझे सड़कें अमेरिका....
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

समाजवादी पार्टी (सपा) ने मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की। हालांकि सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने अथवा प्रदेश में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने के बारे में कोई स्पष्ट बात नहीं कही। सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेख यादव ने कहा कि सपा मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। इस दौरान अखिलेश ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर भी हमला किया है, अखिलेश ने कहा, “मैं सड़क मार्ग से प्रदेश के सेमरिया, सतना और रीवा में जा चुका हूं और मुझे यहां कोई सड़क अमेरिका से बेहतर नहीं लगी।”

मध्यप्रदेश में काम करना चाहती है सपा उन्होंने कहा मध्यप्रदेश की जनता भाजपा के डेढ़ दशक के शासन से परेशान हो चुकी है। उन्होंने कहा, “सपा मध्यप्रदेश में काम करना चाहती है और पार्टी यहां अगला विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है।” मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पूर्व कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा, “उपचुनाव में हमने कांग्रेस को सहयोग किया और हम मध्यप्रदेश में उप चुनाव नहीं लड़े, लेकिन मध्यप्रदेश में मुख्य चुनाव हम लड़ने जा रहे हैं। प्रदेश में जहां हमारी पार्टी का संगठन है, जहां हमारे पास मजबूत लोग हैं, वहां सपा चुनाव लड़ेगी। हमने प्रदेश के सभी 51 जिलो में अपने प्रभारी भेज कर रिपोर्ट हासिल कर ली है।”

इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा, “हम कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्ष में हैं, विपक्ष में आये तो भी साथ में हैं। हमारी कोशिश है, देश की लड़ाई है, वह कमजोर नहीं हो, लेकिन सपा चुनाव लड़ेगी।” गठबंधन के बारे में क्या उनका कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मिलने का कार्यक्रम है के सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा, “हमारे कमलनाथ जी के साथ अच्छे संबंध है। फिलहाल में इतना ही बता सकता हूं कि सपा मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ने जा रही है।”

कांग्रेस और बसपा के साथ सपा के चुनावी गठबंधन करने के एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा, “हमारी बातचीत अनेक नेताओं के साथ चल रही है, लेकिन मैं उसका खुलासा यहां नहीं कर करूंगा।” मध्यप्रदेश की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताये जाने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान पर अखिलेश ने कहा, “मैं सड़क मार्ग से प्रदेश के सिमरिया, सतना और रीवा में जा चुका हूं और मुझे यहां कोई सड़क अमेरिका से बेहतर नहीं लगी।”

भाजपा शासनकाल में मध्यप्रदेश विकास के मामले में काफी पिछड़ा उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान आये थे। वहां (उत्तर प्रदेश) के चौहान लोग अब भी इस उलझन में हैं कि शिवराज सिंह चौहान, पृथ्वीराज सिंह चौहान के वंशज हैं या महाराणा प्रताप के। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा शासनकाल में मध्यप्रदेश विकास के मामले में काफी पिछड़ गया है।

प्रदेश में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि व्यापामं घोटाले की जांच कर रही एजेंसी (सीबीआई) अब तक जांच पूरी नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के आंकड़ों से जाहिर होता है कि मध्यप्रदेश महिला अपराधों के मामलें में देश में शीर्ष स्थान पर है जबकि भाजपा के लोग मुख्य मुद्दे से ध्यान हटाकर जनता का ध्यान अन्य मुद्दों पर ले जाने में मास्टर है।

Next Story
Share it