राष्ट्रीय

यूपी के कौशांबी में है एक ऐसा कुआं, जिससे लगातार निकल रहे हैं LPG सिलेंडर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:58 AM GMT
यूपी के कौशांबी में है एक ऐसा कुआं, जिससे लगातार निकल रहे हैं LPG सिलेंडर
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

कौशांबी : कौशांबी का एक कुआं इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. यह चर्चा ना तो इसके पानी को लेकर है और ना ही इसकी गहराई को लेकर. बल्कि यह कुआं कुछ और ही मामले में चर्चा बंटोर रहा है. दरअसल इस कुएं से एक के बाद एक रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी सिलेंडर) निकलते ही जा रहे हैं. रसोई गैस सिलेंडर का निकलना वहां थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस लेकर पुलिस और प्रशासन कई कयास लगा रहे हैं लेकिन तथ्‍यात्‍मक बात कोई नहीं बता रहा है.

अब तक कुएं से 250 सिलेंडर बरामद दरअसल यह मामला कौशाम्बी जिले के मंझनपुर थाना इलाके के लौगावा गांव का है. यहां छापा मार कार्रवाई में इलाहाबाद पुलिस ने भारी मात्रा में एलपीजी के खाली और भरे हुए सिलेंडर बरामद किए हैं. गुरुवार देर रात से शुरू हुई पुलिस की कार्रवाई अभी भी जारी है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक गांव में बने एक कुएं से पुलिस 250 से अधिक सिलेंडर निकलवा चुकी है. पुलिस मजदूरों की मदद से सिलेंडर निकालने का काम जारी रखे हुए है.

20 दिन पहले हुई थी लूट पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद के झूंसी इलाके से इंडेन गैस कंपनी का एक ट्रक 20 दिन पहले खाली सिलेंडर लेकर कानपुर की ओर जा रहा था. इस बीच जैसे ही वह झूंसी के इलाके में हाईवे पर पहुंचा था कि बदमाशों ने ट्रक सहित सिलेंडर लूट लिए थे. मामले में एजेंसी मालिक ने झूंसी थाने में केस दर्ज कराया था. सप्ताह भर पहले फतेहपुर के मलवां इलाके से पुलिस ने खाली ट्रक को बरामद कर लिया. जबकि पुलिस सिलेंडर की तलाश में जुटी थी.

मुखबिर से मिली थी सूचना अचानक झूंसी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कौशांबी के महेवाघाट थाना अंतर्गत कुम्हियावां बाजार में लौगावां मार्ग के एक बाग में मौजूद सूखे कुएं में सिलेंडर पड़े हुए हैं. जानकारी होने पर झूंसी इंस्पेक्टर ने महेवाघाट व मंझनपुर कोतवाली के पुलिस को दी. हरकत में आई पुलिस ने आनन-फानन में गांव पहुंचकर कुएं में खोजबीन शुरू की.

सिलेंडर निकालने का काम जारी इस दौरान पुलिस को लूटे गए 250 सिलेंडर अब तक बरामद हुए हैं. जबकि अभी भी मजदूर कुएं से सिलेंडर निकलने का काम जारी रखे हुए हैं. मजदूर देर रात से ही इस बात को लेकर हैरान और परेशान हैं कि आखिर एक कुएं से इतनी बड़ी मात्रा में सिलेंडर कोई कैसे छिपा सकता है. फिलहाल पुलिस कुएं से अन्य सिलेंडरों को निकालने का प्रयास कर रही है.

Next Story
Share it