राष्ट्रीय

यहां निकली हैं 28 हजार नौकरियां, 25 अगस्त तक मिलेगा आवदेन का मौका

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:58 AM GMT
यहां निकली हैं 28 हजार नौकरियां, 25 अगस्त तक मिलेगा आवदेन का मौका
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

जयपुर। हाल ही में राजस्थान माध्यममिक शिक्षा बोर्ड ने राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर्स लेवल 2 का रिजल्ट घोषित किया था। रीट रिजल्ट हाईकोर्ट के आदेश के बाद जारी किया गया क्योंकि बोर्ड पर रीट की लेवल 2 की परीक्षा के पेपर लीक होने के आरोप लगने के बाद रिजल्ट पर रोक लगा दी थी। बता दें कि इसी के साथ अब शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं के खुशखबरी है। इस परिणाम के जारी होने के साथ ही 28 हजार पदों के लिए जिलेवार पदों की घोषणा भी हो गई है।

गैर अनुसूचित वर्ग के लिए 23 हजार पदों और अनुसूचित वर्ग के लिए 5 हजार पदों पर भर्ती होनी हैं। उम्मीदवारों की नियुक्ति अंग्रेजी, हिंदी, गणित, विज्ञान, सामाजिक अध्ययन, संस्कृत, सिंधी और उर्दू विषयों के अध्यापक पदों पर होगी।

ऑनलाइन आवेदन 25 अगस्त तक होंगे। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू गई है जो कि पहले 3 अगस्त को होनी थी लेकिन तकनीकी खराबी के कारण प्रक्रिया की अवधि दो दिन बढ़ा दी गई।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए। विभाग के मुताबिक सितंबर माह तक भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। रीट में सफल रहे उम्मीदवार को विषय के अनुसार आवेदन करना होगा।

Next Story
Share it