मध्यप्रदेश

राजमाता की श्रद्धांजलि सभा में अचानक पहुंचे Jyotiraditya Scindia, सभी को चौंकाया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:10 AM GMT
राजमाता की श्रद्धांजलि सभा में अचानक पहुंचे Jyotiraditya Scindia, सभी को चौंकाया
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

ग्वालियर। राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 100वीं जयंती पर ग्वालियर के छत्री परिसर में हुई श्रद्धांजलि सभा का नजारा अन्य वर्षों से अलग दिखा। वजह थे पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया। कार्यक्रम में पहली बार इनकी उपस्थिति ने सभी को चौंका दिया। ज्योतिरादित्य ने बड़ी बुआ वसुंधरा राजे से बातचीत की वहीं छोटी बुआ यशोधरा राजे को गले लगाया। वर्तमान में सिंधिया के प्रदेश सरकार के खिलाफ जिस प्रकार के बयान आए हैं, उसे देखते हुए इस मुलाकात ने राजनीतिक चर्चाओं को हवा दे दी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष राजमाता की जयंती पर मैराथन हुई थी। उस समय यशोधरा राजे सिंधिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक समय में ही आना हुआ। दोनों का कुछ पलों का आमना-सामना ही हुआ था, लेकिन बात नहीं हुई। इस बार शनिवार को हुई श्रद्धांजलि सभा में ज्योतिरादित्य न सिर्फ कार्यक्रम में शामिल हुए, बल्कि यशोधरा राजे से गले भी मिले, वहीं कार्यक्रम में बुआ वसुंधरा राजे के पास बैठे और काफी देर बातचीत भी की है।

सिंधिया लगातार उठा रहे हैं सवाल पिछले कुछ दिनों से ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश में अपनी ही पार्टी की सरकार पर लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। भिंड-चंबल अंचल में बाढ़ से प्रभावित हुए गांवों के दौरे में उन्होंने कहा था कि किसानों का पूरा कर्जा माफ नहीं हुआ है। इसके पहले उन्होंने कांग्रेस को आत्मचिंतन का सुझाव दिया था।

पीएम मोदी और अमित शाह के साथ पोस्टर वे बाढ़ से प्रभावित हुए गांवों में सरकारी सर्वे से संतुष्ट भी नहीं थे। उनका कहना था कि इन इलाकों में वापस सर्वे कराया जाए और किसानों को जल्द से जल्द मदद दी जाए। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन करने पर हाल ही में भाजपा के एक नेता ने भिंड में उनके पोस्टर लगवाए थे, जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तस्वीर भी थी।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story