मध्यप्रदेश

चार विधायकों को लेकर भोपाल पहुंचा चार्टर्ड प्लेन, जानिए बाकी विधायक हैं अब कहां : MP NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:13 AM GMT
चार विधायकों को लेकर भोपाल पहुंचा चार्टर्ड प्लेन, जानिए बाकी विधायक हैं अब कहां : MP NEWS
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat
भोपाल। मध्यप्रदेश में दो दिन से चल रहे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के चार विधायक भोपाल पहुंच गए हैं। मंत्री जीतू पटवारी चार्टर्ड प्लेन से उन्हें लेकर भोपाल पहुंचे। यह चारों विधायक गुरुग्राम में एक होटल में ठहरे हुए थे और देर रात को ही उन्हें होटल से निकवा लिया गया। आरोप है कि भाजपा ने इन चारों विधायकों को बंधक बनाकर रखा था।

मध्यप्रदेश की सियासत में चल रहे घमासान के बीच चार विधायक बुधवार शाम को भोपाल पहुंच गए। चारों विधायकों को सीधे स्टैट हैंगर से सीएम हाउस ले जाया जा रहा है। विधायकों के स्टेट हैंगर पहुंचने से पहले भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। विधायक राजेश शुक्ला, संजीव सिंह कुशवाह, एंदल सिंह कंसाना को लेकर जीतू पटवारी और तरुण भनोत भोपाल पहुंचे।

दिल्ली में बंधक बनाए गए कांग्रेस के चार विधायकों को लेकर मंत्री जीतू पटवारी और तरुण भनोत भोपाल पहुंच गए। उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है। जबकि कांग्रेस के चार विधायक अब भी लापता हैं। उनके बैंगलुरू में होने की सूचना मिल रही है। इनमें हरदीप सिंह डंग, बिसाहूलाल सिंह, सुरेंद्र सिंह शेरा शामिल हैं।

जानिए कौन विधायक इस समय कहां

मंदसौरः हरदीप सिंह डंग के परिजन परेशानः मंदसौर के सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीपसिंह डंग दो दिन से घर नहीं पहुंचे हैं। वे मां के पैरे छुकर निकले थे और पत्नी को कहा था कि दौरे पर जाकर आता हूं। उनकी पत्नी रीता कौर ने बताया कि सोमवार शाम करीब 5 बजे से घर नहीं लौटे हैं। उनका मोबाइल भी बंद है।
मुरैनाः कंषाना की भोपाल में पेशीः
मुरैना से खबर है कि विधायक रघुराज सिंह कंषाना इस समय भोपाल की स्पेशल कोरट में पेशी पर आए गए हुए हैं। वे एक पुराने प्रकरण की सुनवाई में भोपाल में है। उनका भी मोबाइल फोन बंद आने के कारण संपर्क नहीं हो पा रहा है। कंषाना के प्रतिनिधि टिंकू तोमर ने यह जानकारी दी है। वो कंषाना के साथ परिवार के सदस्य की तरह रहता है।
तारानाः शिवराज पर ऑफर देने का आरोपः
तराना के कांग्रेस विधायक महेश परमार ने दावा किया है कि 1-2 फरवरी को उनके पास पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोन आया था। उन्होंने भाजपा में शामिल होने के बदले 35 करोड़ रुपए व मंत्री बनाने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।
शिवपुरीः करैरा विधायक का अता-पता नहींः
शिवपुरी के करैरा विधायक जसमन्त जाटव से फोन पर पत्रिका ने बात की तो पता चला कि वे अपने घर नरवर में हैं। वे बोले कि हमने कल सिंधिया के कार्यक्रम का आयोजन करवाया, उसी सिलसिले में यहां आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को कोई खतरा नहीं है। हम सरकार बनाने वाले हैं, गिराने वाले नहीं। हालांकि बाद में पता चला कि वे नरवर के घर में भी नहीं हैं। उनके करीबीयों का कहना है कि वे वे मंगलवार रात को ही भोपाल चले गए थे।
शादी में व्यस्त हैं दिमनी विधायकः
दिमनी से विधायक गिर्राज दंडोतिया मुरैना इस समय मुरैना में हैं। वे एक शादी समारोह के साथ ही क्षेत्र के भ्रमण पर व्यस्त हैं। बुधवार को दोपहर में वे अपने घर पर ही थे। अंबाह विधायक दिल्ली में
अंबाह विधायक कमलेश जाटव मंगलवार रात को दिल्ली में थे। इसे हॉर्स ट्रेडिंग से जोड़कर देखा जा रहा है, लेकिन विधायक ने मोबाइल पर हुई चर्चा में स्पष्ट किया कि वे अपनी मां के चेकअप के सिलसिले में दिल्ली में थे। मध्यांचल में ठहरने के बाद सुबह चेकअप करवाकर वापस मुरैना लौट रहे हैं।
सबलगढ़ विधायक का मोबाइल भी बंद
सबलगढ़ विधायक बैजनाथ कुशवाह दो दिन से क्षेत्र में नहीं हैं। उनका मोबाइल बंद है। उनके पीए नरेंद्र कुशवाह का मोबाइल भी बंद है। जबकि गनमैन बहादुर बघेल ने खुद को अवकाश पर बताया।
सुमावली विधायक दे चुके हैं धमकी
एक सप्ताह पूर्व सुमावली विधायक ऐंदल सिंह कंषाना भोपाल में धमकी दे चुके हैं, लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया तो सरकार को खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वे सरकार गठन के समय से ही नाराज चल रहे हैं।
ये विधायक अज्ञात स्थान पर
भिंड जिले के दो कांग्रेसी और एक बसपा के विधायक का पिछले 12 घंटे से मोबाइल बंद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। गोहद से कांग्रेसी विधायक रणवीर जाटव और मेहगांव से कांग्रेस विधायक ओपी एस भदौरिया के अलावा भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाहा का मोबाइल मंगलवार की देररात से ही बंद है। तीनों ही विधायक के निजी सहायक और अन्य परिजनों से बात करने के बाद भी उनका कोई संपर्क स्थल का पता नहीं लग पा रहा है।
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story