मध्यप्रदेश

गिरने वाली है कमलनाथ सरकार? सिंधिया समर्थक 6 मंत्री एवं 17 विधायक बैंगलुरु पहुंचे, BJP ने बुलाई विधायक दल की बैठक

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
गिरने वाली है कमलनाथ सरकार? सिंधिया समर्थक 6 मंत्री एवं 17 विधायक बैंगलुरु पहुंचे, BJP ने बुलाई विधायक दल की बैठक
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

भोपाल: मध्य प्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को भोपाल में अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है. होली का त्योहार होने के बावजूद यह बैठक बुलाई है. इसमें सभी विधायकों से आवश्यक रूप से पहुंचने के लिए कहा गया है.

विधायक दल की बैठक मंगलवार को शाम 7 बजे होनी है. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार के एक बार फिर संकट में घिरती हुई नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के कुछ विधायक बेंगलुरू चले गए हैं. इन विधायकों की संख्‍या 15 से 17 बताई जा रही है जिनमें से ज्‍यादातर विधायक ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के खेमे से हैं. सूत्रों के अनुसार मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के 6 मंत्रियों समेत 17 विधायक जो पूर्व सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के समर्थक बताए जाते हैं, वो एक चार्टर्ड विमान से बीजेपी शासित कर्नाटक के बेंगलुरू चले गए हैं.

सूत्रों के अनुसार, गांधी परिवार के करीबी ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया फिलहाल दिल्‍ली में हैं और कांग्रेस एक समझौते पर बातचीत करने की कोशिश कर रही है, लेकिन फिलहाल कोई समाधान होता नजर नहीं आ रहा. सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी सीएम कमलनाथ के घर पहुंचे. बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी की.

कमलनाथ रविवार रात भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हुए और मध्यप्रदेश के हालिया राजनीति घटनाक्रम और राज्यसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद कमलनाथ ने दिल्ली में कहा कि सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. सूत्रों का कहना है कि करीब 20 मिनट तक चली सोनिया और कमलनाथ की मुलाकात के दौरान राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के संदर्भ में मुख्य रूप से चर्चा हुई.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story