मध्यप्रदेश

कांग्रेस छोड़ते ही Jyotiraditya Scindia पर जमीन घोटाले का आरोप! EOW में शिकायत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
कांग्रेस छोड़ते ही Jyotiraditya Scindia पर जमीन घोटाले का आरोप! EOW में शिकायत
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

भोपाल। Madhya Pradesh News पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता Jyotiraditya Scindia के खिलाफ एक बार फिर ईओडब्ल्यू में शिकायत की गई है। शिकायत ग्वालियर निवासी सुरेंद्र श्रीवास्तव ने की है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सिंधिया और उनके परिजनों ने रजिस्ट्री में फर्जीवाड़ा कर आवेदक की जमीन कम कर दी है।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब इस मामले में ईओडब्ल्यू को शिकायत मिली है। पहले भी इस मामले में ईओडब्ल्यू को शिकायत मिली थी, लेकिन कोई तथ्य न मिलने के कारण ईओडब्ल्यू ने इस मामले को नस्तीबद्ध कर दिया था। वहीं ईओडब्ल्यू का इस मामले में कहना है कि शिकायत का सत्यापन किया जा रहा है।

शिकायतकर्ता श्रीवास्तव ने बताया कि सिंधिया और उनके परिजनों ने साल 2009 में महलगांव ग्वालियर की जमीन खरीदकर रजिस्ट्री में फर्जीवाड़ा कर आवेदक की छह हजार वर्गफीट जमीन कम कर दी थी। इसी तरह सिंधिया देवस्थान के चेयरमेन और ट्रस्टियों ने महलगांव जिला ग्वालियर की सरकारी जमीन को प्रशासन के सहयोग से फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच दिया था।

इन मामलों की जांच में कोई तथ्य नहीं मिलने के कारण नस्तीबद्ध कर दिया गया था। लेकिन अब दोबारा इस मामले में शिकायत की गई है। अब इस मामले में ईओडब्ल्यू ने दोबारा जांच शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में सिंधिया समर्थक पंकज चतुर्वेदी का कहना है कि वैसे तो सिंधिया या उनके परिवार ने कभी किसी जमीन को लेकर फर्जीवाड़ा नहीं किया है, फिर भी सरकार चाहे तो जांच करा करा ले। इस मामले में पहले भी जांच हो चुकी है तब भी कोई तथ्य नहीं निकला था। सिंधिया को कानून और न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story