मध्यप्रदेश

Youth MahaPanchayat: मप्र में यूथ महापंचायत, सीएम ने किया ऐलान, जानिए क्या है उद्देश्य

mp bjp
x
Youth Mahapanchayat in MP: महान क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद की 116 वीं जयंती के अवसर पर मध्यप्रदेश में यूथ महापंचायत का आयोजन किया गया है।

MP Bhopal News: मध्यप्रदेश में यूथ महापंचायत का आयोजन किया गया है। इसकी घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) द्वारा की गई है। यूथ महापंचायत का आयोजन भोपाल में 23 और 24 जुलाई को किया गया है। महान क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad Jayanti) की 116 वीं जयंती के अवसर पर महापंचायत (Youth Mahapanchayat) का आयोजन किया गया है।

आधिकारिक तौर पर जारी किए गए स्टेटमेंट के मुताबिक सीएम ने कहा कि इस महापंचायत का मकसद राज्य के युवाओं को चन्द्रशेखर आजाद की जीवनी से परिचित कराना है। जिससे वो मध्यप्रदेश की सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक बदलावों को अच्छी तरह से समझ सकें। राज्य स्तरीय यूथ महापंचायत प्रदेश के सभी जिलों में होगी और यूथ पंचायत से चयनित आदर्श युवा और उनके प्रेरक शामिल होंगे।

ग्रुप डिस्कशन के आधार पर किया जाएगा चयन

इस महापंचायत में युवाओं का चयन ग्रुप डिस्कशन के आधार पर होगा। यह ग्रुप डिस्कशन सभी जिलों में 18 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। इसमें अलग-अलग तरह के टॉपिक्स होंगे। महापंचायत में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 15 जुलाई तय की गई है। परफारमेंस के आधार पर हर जिले में टॉप करने वाले 6 युवाओं का चयन स्टेल लेवल के लिए होगा। स्टेट लेवल 23 और 24 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

कमेटी गठित करने का निर्देश

जिला स्तर पर आयोजित एक दिवसीय प्रतियोगिता के लिए कमेटी गठित करने का भी निर्देश दिया गया है। कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में जिला पुलिस अधीक्षक, जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी, जिला संगठक राष्ट्रीय सेवा योजना-आयोजन समन्वयक, जिला जनसंपर्क अधिकारी, जिला युवा अधिकारी-नेहरू युवा केन्द्र, जिला समन्वयक-मप्र जन अभियान परिषद के अलावा कलेक्टर द्वारा नामित दो सदस्यों को शामिल किए जाने का निर्देश दिया गया है। चयनित युवा राज्य स्तरीय युवा महापंचायत में शामिल होंगे।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story