मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में पकड़े गए हिज्ब-उत-तहरीर के सदस्यों के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे

मध्य प्रदेश में पकड़े गए हिज्ब-उत-तहरीर के सदस्यों के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे
x
Hizb-ut-Tahrir Members in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश से गिरफ्तार हुए हिज्ब-उत-तहरीर के मेंबर्स में से तीन ऐसे हैं जिन्हे हिन्दू से मुसलमान बनाया गया

मध्य प्रदेश हिज्ब उत तहरीर गिरफ़्तारी: हाल ही में ATS ने मध्य प्रदेश से प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन हिज्ब उत-तहरीर (MP ATS Hizb Ut Tahrir) से जुड़े आरोपियों की गिरफ़्तारी की थी. अब इस गिरफ़्तारी के बाद बड़ा खुलासा हुआ है. बताया गया है कि भोपाल से पकड़ा गया Hizb Ut Tahrir का मेंबर मोहम्मद सलीम पहले हिन्दू था. जिसने कुछ सालों पहले ही इस्लाम मजहब कबूल किया था और मुसलमान बनते ही इस्लामी जिहादी एजेंडे पर काम करना शुरू कर दिया था.

मोहम्मद सलीम के पिता ने कहा है कि उसका असली नाम सौरभ था. भला-अच्छा लड़का था लेकिन जब से वह भोपाल के डॉक्टर कमाल के सम्पर्क में आया वैसे ही उसने इस्लाम कबूल कर लिया और उसकी विचारधारा भी कट्टरपंथी मुसलमानों जैसी हो गई. सौरभ से मोहम्मद सलीम बने आरोपी के परिवार वालों का कहना है कि उनका बेटा कट्टर बन गया था. वह जाकिर नाईक के वीडियो देखता था, वह कट्टरपंथी साहित्य पढ़ता है और सीरिया जाना चाहता था.


सौरभ कैसे बना सलीम

रिपोर्ट्स के अनुसार सलीम के पिता कहते हैं कि सौरभ ने जब अपना मजहब बदल दिया तो सीरिया जाने की बात करने लगा. वह 2010 से ही सीरिया जाने की रट लगाए हुए था. इसी वजह से 2014 में उसकी पिता से बहस हो गई थी और टकराव के बाद पिता ने उसे उसकी पत्नी के साथ घर से बाहर निकाल दिया था. पिरवार वालों का कहना है कि भले ही वह सौरभ से समीर बन गया है मगर वो आतंकी नहीं है. पुलिस ने सौरभ (सलीम) के परिवार वालों की गवाही के पास उसका धर्मांतरण करने वाले डॉक्टर कमाल को गिरफ्तार कर लिया है.

इस घटना पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा- ATS ने ATS ने हिज्ब उत-तहरीर के 16 लोगों को पकड़ा है. जिनमे से 10 संदिग्ध भोपाल के हैं और एक छिंदवाड़ा का है जबकी 5 आरोपी हैदराबाद से पकड़े गए हैं. जिन लोगों को ATS ने पकड़ा है उनमे कोई कॉलेज प्रोफेसर है तो कोई ट्यूशन टीचर तो कोई जीम ट्रेनर है.

एक आरोपी ओवैसी के कॉलेज का प्रोफेसर

नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि ATS द्वारापकड़ा गया मोहम्मद सलीम असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के कॉलेज का प्रोफेसर है. इस कॉलेज का नाम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज जिसके चेयरमैन असदुद्दीन ओवैसी हैं. जबकि ओवैसी इस कॉलेज के चेयरमैन हैं. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि पकड़े गए इन 16 आरोपियों में से तीन ऐसे हैं जो पहले हिन्दू थे और किसी न किसी के सम्पर्क में आने के बाद वह मुसलमान बने


Next Story