मध्यप्रदेश

खजुराहो में बनेगा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन, मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन यहीं से शुरू होगी

खजुराहो में बनेगा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन, मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन यहीं से शुरू होगी
x
World class railway station to be built in Khajuraho: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को एलान किया है कि एमपी के खजुराहो रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा

World class railway station to be built in Khajuraho: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मध्य प्रदेश के सबसे चर्चित आध्यात्मिक पयर्टन स्थल खजुराहो रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास रेवले स्टेशन में तब्दील करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि एमपी की सबसे पहली वंदे भारत ट्रेन खजुराहो विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन से ही शुरू होगी।

उन्होंने कहा कि खजुराहो को पूरी दुनिया जानती है, देश-विदेश से लोग यहां ऐतिहासिक मंदिरों को देखने के लिए पहुंचते हैं. यहां वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने की तैयारी जोरों से चल रही है. ललितपुर से खजुराहो रेल लाइन का विद्युतीकरण तेज़ी से चल रहा है.

खजुराहो में वंदे भारत एक्सप्रेस कब से शुरू होगी

ललितपुर खजुराहो रेललाइन विद्युतिकरण का काम जल्द पूरा हो जाएगा और सितंबर 2022 से यहां एमपी की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू हो जाएगी जो खजुराहो से दिल्ली तक जाएगी। निश्चित रूप से इसके बाद खजुराहो का पर्यटन और ज़्यादा विकसित होगा।

इसी के साथ पर्यटन और किसानों को बढ़ावा देने के लिए भारत गौरव ट्रेन चलाई जाएगी। और स्टेशन में किसानों के लिए गुड्स शेड बनाए जाएंगे।

कमलापति और गांधीनगर रेलवे स्टेशन की तर्ज पर विकसित होगा

रेल मंत्री ने कहा कि खजुराहो में पूरी दुनिया से लोग घूमने के लिए आते हैं. खजुराहो में भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और गुजरात के गांधी नगर रेलवे स्टेशन की तर्ज पर वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का निर्माण होगा

बता दें कि कुछ दिन पहले ही केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खजुराओ से दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट का उद्घाटन किया था.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story