मध्यप्रदेश

छत्तीसगढ़ की महिला का UP के प्रेमी ने मध्य प्रदेश में की थी हत्या, फेसबुक से हुआ था दोनों में प्यार

Anuppur news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सतना पुलिस (Satna Police) ने महिला की अंधी हत्या का किया पदार्फास

सतना (Satna) जंगल में महिला की हुई अंधी हत्या का सतना पुलिस (Satna Police) ने पदार्फास कर दिया है। पुलिस ने महिला के प्रेमी और उसके दोस्त को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। हत्या मामले का सतना एसपी धर्मवीर सिंह (Satna SP Dharamveer Singh) ने खुलासा करते हुए बताया कि प्रेम सबंध इस हत्या का कारण सामने आया है।

क्या है मामला

मझगवां के ग्राम पटना में सड़क के किनारे एक अज्ञात महिला का शव पड़े होने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का तहकीकात कर जांच शुरू की। पुलिस ने मौके से पाया कि एक अज्ञात महिला उम्र करीबन 34 से 36 वर्ष का शव पड़ा है। जिसके ऊपर नकोडा सोसायटी उतई छत्तीसगढ लिखा हुआ था तथा चप्पल पडें मिले थे। घटना स्थल एवं शव निरीक्षण से प्रतीत हो रहा था कि किसी अज्ञात आरोपी द्वारा अज्ञात महिला को जहर देकर एवं गला घोंटकर हत्या की गई है। लिहाजा मर्ग कायम कर जांच की गई।

अज्ञात शव की शिनाख्त करने व आरोपियों की पतासाजी की योजना पुलिस द्वारा बनाई गई। एसपी के निर्देश पर अलग-अलग टीमों का गठन कर पतासाजी हेतु लगाया गया। अज्ञात महिला की शिनाख्त हेतु शव का इस्तहार छपवाकर सोशल मीडिया सायबर सेल के द्वारा छत्तीसगढ़ सायबर ग्रुप्स में भी जानकारी लेने के फोटोग्राफ व घटना में मिले साक्ष्य की फोटो भेजी गई। साथ ही जिला दुर्ग, बलोद व धमतरी पुलिस के सायबर सेल व उनके थानों के थाना प्रभारियों द्वारा लगातार फोन व वाट्सएप्प से संपर्क बनाये रखा गया।

ऐसे की गई हत्या

अज्ञात महिला की शिनाख्त नहीं हो पाने से अज्ञात महिला के शव का पीएम कराने हेतु मरचुरी रूम भेजा गया। डाक्टर से चर्चा की गई तो डाक्टर ने बताया कि अज्ञात महिला की मृत्यू जहर देकर एवं गला घोंटने से श्वास अवरूद्ध हो जाने के कारण हुई है। घटना स्थल पर मिले झोला जिसमे नकोडा सोसायटी उतई छत्तीसगढ लेख होने से थाने से एक टीम अज्ञात महिला की शिनाख्त के लिए उतई छत्तीसगढ रवाना की गई।

इसी बीच 30 दिसंबर को सुबह थाना प्रभारी मझगवां के मोबाइल पर जिला बालोद छत्तीसगढ से एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया, उसने बताया कि आपके थाना मे अज्ञात महिला का शव मिला है वह मेरी भाभी शीशमबाई बंजारे उर्फ अमिरिका बाई गोरकापार पंगरी जिला बालोद छत्तीसगढ की रहने वाली है। जो कि 22 दिसंबर को अपने एक्टीवा स्कूटी से घर से निकली थी तब से लापता है। जिसकी सूचना थाना रनचिरई जिला बालोद छत्तीसगढ में दी गई थी किंतु थाने से अभी तलास करने बोला गया एवं गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नही की गई।

पुलिस गई छत्तीसगढ़

सूचना के बाद पुलिस छत्तीसगढ रवाना हुई टीम को गोरकापार पगरी जिला बालोद रवाना की गई। अज्ञात मृतक महिला की पीएम रिपोर्ट प्राप्त होने एवं मर्ग जांच से थाना मझगवां मे अज्ञात आरोपी के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। अज्ञात मृतिका महिला के दो मोबाइल नंबर प्राप्त होने पर साइबर टीम ने उक्त नबंरों को सर्विलांस में ले कर तकनीकी जानकारी एकत्रित कर अज्ञात आरोपियों की खोज में जुट गई। अज्ञात मृतिका के मोबाइल न बर पर कई बार बात की गई। जिससे उक्त मोबाइल नंबर के धारक नंदू उर्फ नंदकिशोर यादव पिता स्व. दद्दी यादव निवासी खेरिया बघेलावाडी थाना फतेहगंज जिला बांदा उप्र का होना पाया गया।

इस तरह पकड़ में आए आरोपी

जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी मझगवां, थाना प्रभारी धारकुण्डी, थाना प्रभारी बरौंधा व सायबर सेल टीम के नेतृत्व मे टीम रवाना कर संदिग्ध नंदू उर्फ नंदकिशोर यादव को हिरासत मे लेकर पूछताछ की गई। आरोपी ने बताया कि 24 दिसंबर की रात्रि करीब 7 बजे अपने साथी अर्जुन पटेल पिता अंबिका पटेल निवासी खेरिया बघेलावाडी थाना फतेहगंज जिला बांदा के साथ मिलकर ग्राम पटनी के बीच निमहाई डाडी जंगल मे जबरजस्ती शादी करने एवं साथ रहने की जिद करने के कारण जहर देकर एवं गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी नंदू उर्फ नंदकिशोर यादव से मृतिका की एक नीले रंग की एक्टीवा स्कूटी एवं एक नग मोबाइल जप्त किया गया है। घटना में शामिल दोनों आरोपियों को पुलिस अभिरक्षा मे लेकर विवेचना की जा रही है।

फेसबुक से हुई थी दोस्ती

पकड़े गए नंद किशोर यादव ने पुलिस को बताया कि छत्तीसगढ़ निवासी महिला से उसकी दोस्ती फेसबुक से हुई थी। दोनों काफी समय से बातचीत कर रहे थें। महिला अब उस पर शादी करने का दबाब बना रही थी। शादी से मना करने पर वह धमकी दे रही थी। जिसके चलते वह अपने साथी के साथ मिलकर महिला को रास्ते से हटाने का प्लान बनाए और प्लान के तहत उसे स्कूटी में बैठा कर जंगल ले गए। जहां गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को छोड़कर वे भाग गए थे।

Next Story