मध्यप्रदेश

MP Legislative Assembly: मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र इस तारीख से

Saroj Tiwari
19 Dec 2021 9:39 AM GMT
MP Legislative Assembly: मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र इस तारीख से
x
मध्य प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र 20 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है।

MP Legislative Assembly Winter Session: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा (Vidhan Sabha) का शीतकालीन सत्र 20 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। पांच दिन के इस सत्र में विपक्षी दल कांग्रेस जहां प्रदेश में खाद, बिजली जैसे मुद्दों को लेकर सरकार घेरने का मन बनाए हुए हैं तो वहीं भाजपा भी अपनी तैयारी में जुटी हुई है। एक तरफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ अपने निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है तो दूसरी तरफ भाजपा विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री निवास में आहूत की गई है।

मुख्यमंत्री निवास में होने वाली बैठक में विधायकों को विपक्ष के आरोपों का जवाब देने के लिये सुझाव दिये जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने विधायकों को परिवार के साथ उपस्थित होने का न्यौता भेजा है। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहेंगे।

वहीं कांग्रेस खाद, बिजली एवं कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा में सवाल करने का मन बना लिया है। इसी के साथ आदिवासियों का मुद्दा भी उठाया जाएगा। इसके अलावा रोजगार को लेकर भी सवाल-जवाब होंगे।

विस अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

विधानसभा का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र शांतिपूर्ण तरीके से चले और सारगर्भित चर्चा होए इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम रविवार को सर्वदलीय बैठक करेंगे। इस बात पर सहमति बनाने का प्रयास किया जाएगा कि प्रश्नकाल बाधित न हो। प्रश्नकर्ता को प्रश्न पूछने का अवसर दिया जाए। दरअसलए पिछले कुछ सत्रों में यह देखा गया है कि प्रश्नकाल वाद.विवाद में ही निकल जाता है। प्रश्नकर्ता को मौका ही नहीं मिल पाता।

Next Story