मध्यप्रदेश

MP Patwari Bharti Exam 2023 होगी रद्द?

MP Patwari Result 2023 Date
x

MP Patwari Result 2023 Date

MP Patwari Bharti Exam 2023: मध्य प्रदेश के राजस्व विभाग मे पटवारी पद पर भर्ती (MP Patwari Exam 2023) की जा रही थी.

MP Patwari Bharti Exam 2023: मध्य प्रदेश के राजस्व विभाग मे पटवारी पद पर भर्ती (MP Patwari Exam 2023) की जा रही थी। इसके लिए विधिवत भर्ती बोर्ड द्वारा भर्ती निकाली गई, प्रदेश के बेरोजगार अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया। जी जान लगाकर नौकरी पाने की इच्छा लिए बेरोजगार युवकों ने पढ़ाई की। कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा का आयोजन किया गया। आवेदकों ने परीक्षा दी, रिजल्ट भी निकला लेकिन आए परीक्षा परिणाम कई तरह के सवाल खड़े हुए। कई अभ्यर्थियों द्वारा ही घोटाले का आरोप भी लगाया गया। अब इसकी जांच शुरू हो गई है। संभावना पाई जा रही है कि आने वाले दिनों में परीक्षा रद्द की जा सकती है।

क्यों और कैसे लगा घोटाले का आरोप

पटवारी भर्ती परीक्षा 2023 (Madhya Pradesh Patwari Bharti Exam 2023) के परिणाम घोषित किए गए। लेकिन आए परिणाम पर सवाल उठने लगे। बताया गया है कि टॉप 10 टॉपर्स में ग्वालियर के एनआरआई कॉलेज परीक्षा सेंटर में बैठे 7 छात्र टॉप 10 सूची में हैं। एक ही परीक्षा केंद्र के 7 लड़के टॉपर कैसे हो सकते हैं इस तरह के सवाल परीक्षा परिणाम आने के बाद लगने लगे।

साथ ही यह भी आरोप लगा के पटवारी भर्ती परीक्षा के टॉपर्स उम्मीदवार परीक्षा फार्म हिंदी भाषा में साइन किया गया। किंतु परीक्षा में उत्तर इंग्लिश में दिए गए। यह सवाल अभी भी लोगों के जहन में हैं।

शुरू हुई जांच

परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद लगे आरोपों से बचने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परीक्षा परिणाम में रोक लगा दी। कथित आरोपों पर जांच के लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश राजेंद्र कुमार वर्मा को जांच सौंप दी गई है। जानकारी मिल रही है कि 16 अगस्त 2023 को राजधानी भोपाल के दावेदार को साक्षी आयोग के बाल्मीकि स्थित कार्यालय पर एविडेंस के लिए बुलाया गया है। वही रायसेन सीहोर और विदिशा के दावेदार 17 अगस्त 2023 तक सुबूत जमा करेंगे।

भटक रहा बेरोजगार

एक तरफ सरकार भर्ती नहीं कर रही। केवल जनसभाओं में लाखों भर्ती करने की बात कही जाती है। वहीं दूसरी तरफ अगर सरकार भर्ती भी करती है तो लचर कानून व्यवस्था की वजह से घोटाले हो रहे हैं। प्रदेश का बेरोजगार आवेदन शुल्क जमा कर नौकरी के लिए योग्यता के बाद भी दर दर की ठोकर खाने को मजबूर है।

Next Story