मध्यप्रदेश

एमपी के धार में घर गिराते समय मजदूरों को मिला 1 करोड़ का सोना, खुल गई पोल और पकड़ ले गई पुलिस

एमपी के धार में घर गिराते समय मजदूरों को मिला 1 करोड़ का सोना, खुल गई पोल और पकड़ ले गई पुलिस
x
MP Dhar News: धन मिलते ही पहले मजदूरों ने समझदारी दिखाई, लेकिन बाद में पुलिस ने उनसे मिला हुआ धन बरामद कर लिया।

MP Dhar News: मध्य प्रदेश के धार जिले में पुराने जर्जर घर को गिराने के दौरान मजदूरों के हाथ एक करोड़ का सोना लग गया। पहले तो मजदूरों ने आपसी समझदारी दिखाई और उस सोने को आपस में बांट लिया। लेकिन धनवान बनने की खुशी छुपाए नहीं छिपी और अंततः पोल खुलते ही सभी मजदूर हवालात में पहुंच गए। और मिला हुआ धन भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। यह पूरा मामला मध्य प्रदेश के धार जिले (Dhar District) का बताया जा रहा है।

क्या और कहां का है मामला

जानकारी के अनुसार यह मामला धार जिले के चिटनीस चौक का है। यहां शिवनारायण राठौर ने अपने जर्जर पुराने मकान को गिराने के लिए मजदूरों को काम दे रखा था। मजदूर घर गिराने के काम में लगे हुए थे। लेकिन खुदाई के दौरान मजदूरों को करीबन 1 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत के सोने के जेवर और सोने की गिन्नी मिली।

मजदूरों ने दिखाई होशियारी

पुलिस ने सभी आरोपियों को पकड़कर उनसे 86 सोने की गिन्नी बरामद कर ली है। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड मांगने वाली है। पुलिस का कहना है कि अभी इन मजदूरों के पास और भी सोने के जेवरात हो सकते हैं। इसे पता लगाने के लिए रिमांड आवश्यक है। न्यायालय से रिमांड मिलने के बाद पुलिस पता लगाने का प्रयास करेगी।

मकान मालिक ने जताई अनभिज्ञता

जब इस पूरे मामले में मकान मालिक शिवनारायण राठौर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। मजदूरों ने इस घटना के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी थी।

इस तरह खुला था राज

खजाना मिलने के बाद मजदूरों ने उसे आपस में बराबर बराबर बांट लिया। लेकिन यह खुशी उनसे कहां ज्यादा देर तक छपने वाली थी। मजदूर सोने की गिन्नी बेचकर मिलने वाले पैसे से एक ओर जहां अपने कर्ज की अदायगी कर दी। वहीं दोस्तों को पार्टी देने में व्यस्त हो गए। अचानक धनवान हुए मजदूर की यह हरकत आम हो गई। और मामला पुलिस तक पहुंच गया। पुलिस ने मजदूरों को बुलाकर जब पूछताछ शुरू की तो सारा भेद खुल गया और 86 गिन्नी बरामद हो गई।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story