मध्यप्रदेश

एमपी में मुस्लिम युवक से शादी की तो बाप ने थाने में जिंदा बेटी को पहना दिया कफन, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

Sanjay Patel
27 Jun 2023 8:03 AM GMT
एमपी में मुस्लिम युवक से शादी की तो बाप ने थाने में जिंदा बेटी को पहना दिया कफन, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड
x
MP News: एमपी में बगैर माता-पिता की सहमति से शादी करना बेटियों को महंगा पड़ रहा है। एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें पिता ने थाने के अंदर जिंदा बेटी को कफन ओढ़ा दिया। इसके बाद माला भी पहनाई।

एमपी में बगैर माता-पिता की सहमति से शादी करना बेटियों को महंगा पड़ रहा है। एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें पिता ने थाने के अंदर जिंदा बेटी को कफन ओढ़ा दिया। इसके बाद माला भी पहनाई। लकड़ी का कसूर यह था कि उसने अपनी मर्जी से एक लड़के से शादी कर ली है। लड़का मुस्लिम समुदाय से जबकि लड़की हिन्दू है। थाने के अंदर लड़की के साथ परिजनों द्वारा इस तरह का व्यवहार सामने आने के बाद तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

थाने के अंदर ओढ़ाया कफन

अपनी मर्जी से शादी करने पर बेटियों को मां-बाप द्वारा जीते जी मरा घोषित किए जाने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसके पूर्व भी एक ऐसा मामला सामने आया था जिसमें बेटी द्वारा अपनी मर्जी से शादी करने के बाद परिजनों ने उसे मृत करार देते हुए उसके अंतिम संस्कार का कार्ड भी बटवा दिया था। अब पुनः इसी तरह का मामला सामने आया है। एक पिता ने अपनी जिंदा बेटी को पहले कफन ओढ़ाया इसके बाद माला पहना दी। हैरान करने वाली बात यह है कि यह सब घटनाक्रम पुलिस स्टेशन के अंदर घटित हुआ।

डेढ़ साल पूर्व घर से चली गई थी

सूत्रों के मुताबिक लड़की घर छोड़कर डेढ़ साल पूर्व चली गई थी। जिसके बाद परिजनों ने संबंधित पुलिस स्टेशन में उसके गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज करवाई थी। घटना मंदसौर जिले के नाहरगढ़ थाने की है। लड़की अपने परिजनों को शादी की बात बताने रविवार 25 जून को एक वकील के साथ यहां आई थी। लड़की के परिजन जब थाने पहुंचे तो उन्होंने लड़की से बात करने से इंकार कर दिया और सारे रिश्ते तोड़ने की बात कही। जिसका वीडियो का सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। लड़की के परिजनों का कहना था कि उनको अब पता चला कि उसने अपनी मर्जी से एक मुस्लिम समुदाय के लड़के से शादी कर ली है।

तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

इस संबंध में एसडीओपी नरेन्द्र सोलंकी का कहना है कि दिसम्बर 2021 में थाना नाहरगढ़ जिला मंदसौर में एक गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। जिसमें लड़की की उम्र 22 वर्ष थी। केस की जांच करते-करते वर्ष 2023 में पता चला कि लड़की की शादी हो चुकी है। लड़की अब अपने पति साहिल के साथ थाना नाहरगढ़ आई थी। जहां उसने बताया कि उसने साहिल से शादी कर ली है। इसी बात पर परिजनों को थाने बुलाया था। किंतु परिजनों ने बात नहीं की और वर्तमान में उनका एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें लड़की के पिता ने उसके ऊपर सफेद कपड़ा डाला, माला पहनाई और दफन करने की बात कही। वीडियो सामने आने के बाद नाहरगढ़ एएसआई जगदीश ठाकुर और दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि लड़की ने अपने बयान में बताया कि वह बालिग है। उसने अपनी मर्जी से शादी की थी। इसलिए पुलिस ने लड़की को उसके पति को सौंप दिया। वह अब मुंबई में रहती है।

Next Story