मध्यप्रदेश

जब कथावाचक बन गए मुख्यमंत्री शिवराज, मंच से गाए तीन भजन

Sanjay Patel
16 Feb 2023 11:40 AM GMT
जब कथावाचक बन गए मुख्यमंत्री शिवराज, मंच से गाए तीन भजन
x
MP News: जबलपुर अल्प प्रवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान पहुंचे। जहां रांझी में चल रहे शिव महापुराण स्थल में वह अचानक पहुंच गए। इस दौरान वह कथा बांचते हुए नजर आए।

जबलपुर अल्प प्रवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे। जहां रांझी में चल रहे शिव महापुराण स्थल में वह अचानक पहुंच गए। इस दौरान वह कथा बांचते हुए नजर आए। इतना ही नहीं उनके द्वारा हजारों की संख्या में बैठे भक्तों के सामने मंच से तीन भजनों की भी प्रस्तुतियां दी गईं। मुख्यमंत्री द्वारा गाए गए भजनों को सुनकर श्रोता झूम उठे। सीएम ने दया की एक नजर कर, अलख बम भोले शंकर, हरे राम-हरे राम, राम-राम हरे-हरे और राम भजन सुखदाई, भजो मेरे भाई की प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि दिन भर काम करने के कारण उनकी आवाज फटे बांस की तरह हो गई है आप सब भी भजन में सहयोग दें।

सीएम ने किया सास-बहू का जिक्र

भजन गाने के साथ सीएम ने मंच से सास-बहू का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बहनों को हर माह एक हजार रुपए दिए जाएंगे। बुजुर्ग महिलाओं की पेंशन 6सौ रुपए से बढ़कार 1 हजार रुपए कर दी जाएगी। जिससे बहनों की स्थिति में सुधार होगा और सास-बहू का प्रेम भी बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि जैसे ही बहू के खाते में 1 हजार आएंगे तो सास कहेगी बहू के खाते में 1 हजार आ गए हैं। रोटी में घी चुपड़-चुपड़ कर लगाओ रे। इस दौरान बहू कहेगी माताजी के भी खाते में 1 हजार आ गए हैं जरा पैर दबा दूं, सेवा कर दूं। सीएम की यह बातें सुनकर भक्तों ने जमकर ठहाके लगाए। सीएम ने कहा उन्हें भरोसा है कि बहन इन पैसों को संचित करके रखेंगी जिससे विपत्ति आने पर उनका सदुपयोग किया जा सके।

सीएम ने सुनाई कथा

इस दौरान सीएम ने मंच से कथा भी सुनाई। उन्होंने कहा कि भगवान भोलनाथ सबको प्यार करते हैं। उनके भक्त देवता भी हैं और दैत्य भी शामिल हैं। ऐसे भोले भंडारी कहीं भी नहीं मिलेंगे। इनको छप्पन प्रकार के व्यंजन की भी जरूरत नहीं पड़ती, यह तो भांग धतूरे से ही प्रसन्न हो जाते हैं। जिसको गरीब से गरीब व्यक्ति भी चढ़ा सकता है। उनको श्रृंगार में सोने-चांदी के जेवर भी नहीं चाहिए, बस उन्हें तो श्मशान घाट की भभूति भी चढ़ाई जा सकती है। इस दौरान उनके द्वारा मंच से शासन की योजनाओं की जानकारी भी लोगों को प्रदान की गई। उनका पूरा फोकस बहनों पर रहा। उन्होंने कहा कि बहनों को हर माह 1 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

Next Story