मध्यप्रदेश

MP News: एम्बुलेंस नहीं मिली तो बीमार पत्नी का इलाज करवाने ठेले में लेकर निकला पति, पन्ना जिले के मोहन्द्रा गांव का मामला

Sanjay Patel
1 March 2023 10:38 AM GMT
MP News: एम्बुलेंस नहीं मिली तो बीमार पत्नी का इलाज करवाने ठेले में लेकर निकला पति, पन्ना जिले के मोहन्द्रा गांव का मामला
x
MP News: बीमार पत्नी का इलाज करवाने जब एम्बुलेंस नहीं मिली तो पति द्वारा उसे ठेले में लादकर अस्पताल ले जाने का मामला प्रकाश में आया है।

बीमार पत्नी का इलाज करवाने जब एम्बुलेंस नहीं मिली तो पति द्वारा उसे ठेले में लादकर अस्पताल ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। स्वास्थ्य विभाग के लचर व्यवस्था की यह तस्वीर बुंदेलखंड के पन्ना जिले से सामने आई है। जहां पत्नी की हालत ज्यादा खराब होने के कारण पति द्वारा एम्बुलेंस को फोन किया गया किन्तु मौके पर जब एम्बुलेंस नहीं पहुंची। तो मजबूरी के कारण पति द्वारा उपचार के लिए ठेले में ही लिटाकर निकल पड़ा।

क्या है मामला

मामला पन्ना जिले के मोहन्द्रा गांव का बताया गया है। यहां रामनारायण लखेरा के पत्नी की बीते कई दिनों से तबियत खराब चल रही थी। इस दौरान मंगलवार को उसकी तबियत ज्यादा खराब हो गई। बताया गया है कि उसके मुंह से खून निकलने लगा। जिस पर महिला के पति रामनारायण द्वारा एम्बुलेंस को फोन किया गया। किंतु इंतजार करने के बावजूद जब एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो उनके द्वारा दोनों बच्चों सहित पत्नी को ठेला में लादकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया जा रहा था। रास्ते में कुछ ग्रामीणों ने जब यह दृश्य देखा तो उनके द्वारा एम्बुलेंस की व्यवस्था करवाई गई। आनन-फानन में महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया किंतु यहां डॉक्टर नहीं मिल सके।

चिकित्सकों ने जबलपुर किया रेफर

महिला की हालत को देखते हुए परिजन उसको उपचार के लिए प्राइवेट अस्पताल ले गए। जहां पर भी उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। इसके बाद महिला को पवई स्वास्थ्य केन्द्र भेज दिया गया। जहां डॉक्टरों द्वारा महिला का प्राथमिक इलाज कर कटनी और फिर जबलपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। जहां पर महिला उपचार चल रहा है। महिला के पति रामनारायण लखेरा के मुताबिक उसकी पत्नी का नाम उषा लखेरा है। उनके 8 साल का बेटा और 11 साल की बेटी है। उषा की तबियत मंगलवार को अचानक ज्यादा खराब हो गई। जिस पर उन्होंने एम्बुलेंस को फोन भी किया किंतु मौके पर एम्बुलेंस नहीं पहुंची। जिसके कारण उन्होंने ठेले का सहारा लिया। ठेले में महिला को लिटाकर अस्पताल ले जा रहे थे किन्तु बीच रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी मदद करते हुए एम्बुलेंस की सुविधा मुहैया करवाई।

Next Story