मध्यप्रदेश

वाह क्या मुहब्बत है: एमपी के एक शिक्षक ने अपनी पत्नी को ताज महल की तरह दिखने वाला घर गिफ्ट कर दिया, देखें तस्वीरें

वाह क्या मुहब्बत है: एमपी के एक शिक्षक ने अपनी पत्नी को ताज महल की तरह दिखने वाला घर गिफ्ट कर दिया, देखें तस्वीरें
x
TAJ Mahal: अपने प्यार की मिसाल पेश करने के लिए शिक्षक ने ठीक आगरा के ताज महल जैसा घर बनवा दिया

MP News: मध्य प्रदेश के रहने वाले एक शिक्षक की मुहब्बत की चर्चा हो रही है, शिक्षक अपनी पत्नी से इतना प्यार करता है की उसने अपनी मुहब्बत साबित करने के लिए पत्नी को आगरा के ताज महल की तरह दिखने वाला घर गिफ्ट कर दिया। इतना खूबसूरत तोहफा पाने के बाद शिक्षक की पत्नी तो उस मुहब्बत की कायल हो ही गई साथ ही पूरे देश के लोग शिक्षक द्वारा दिए गए गिफ्ट की तारीफ कर रहे हैं।

एमपी के बुरहान में एक शिक्षक ने अपनी प्यार की मिसाल पेश करने के लिए हूबहू ताज महल की तरह दिखने वलएक बड़ा सा घर बनाया और उसे अपनी पत्नी को तोहफे में दे दिया, पता चला है कि मेक्रो विशन स्कूल के संचालक प्रकाश चौकसे ने अपनी मुहब्बत साबित करने के लिए पत्नी मंजूषा चौकसे के लिए ताजमहल जैसा दिखने वाला घर गिफ्ट किया है।

पहले बुरहानपुर में ही बनना था ताजमहल अब सच में बन गया

बता दें कि मुग़ल शासक शाहजहां अपनी प्रेमिका मुमताज महल के लिए बुरहानपुर में ही एक यादगाह बनवाना चाहता था। बुरहानपुर के ताप्ती नदी के किनारे ताज महल का निर्माण होना था लेकिन किसी कारन से शाहजहाँ को ताजमहल आगरा में बनवाना पड़ा। लेकिन प्रकाश चौकसे ने वो काम भी पूरा कर दिया और अपनी पत्नी के लिए दूसरा ताज महल बना दिया।

घर बनाने में कई मुश्किलें आई


आनंद प्रकाश चौकसे को अपनी पत्नी के लिए ताज महल जैसा घर बनाने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने यह ठान ली थी के बुरहान पुर में ताज महल तो बन क्र ही रहेगा और वह सफल भी हुए। बुरहानपुर के ताजमहल का निर्माण आगरा के असली ताजमहल को बारीकी से देखने के बाद पूरा किया गया। अपने इंजीनियर से उन्होंने ताजमहल की तरह दिखने वाला घर बनाने की डिमाडं रखी।

घर कितना बड़ा है


बुरहानपुर में प्रकाश चौकसे ने जो दूसरा ताजमहल बनवाया है उसका छेत्रफल 90x 90 का है, इसका डोम 29 फ़ीट ऊँचा है और घर में 2 बैडरूम, एक बड़ा सा हॉल, 2 बैडरूम दूसरे माले पर हैं इसके साथ रसोई, मैडिटेशन रूम और एक लाइब्रेरी है।

घर में खूबसूरत नक्काशी की गई है

इस घर को खूबसूरत नक्काशियों से सजाया गया है। इसके लिए इंदौर और बंगाल के आर्टिस्ट को बुलाया गया था और आगरा के कलाकारों से भी काम लिया गया। इस घर को इस घर को इंडियन कंस्ट्रक्टिंग अल्ट्राटेक आउट स्टैंडिंग स्ट्रक्चर ऑफ एमपी का अवॉर्ड मिल चुका है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story