मध्यप्रदेश

Weather Update MP CG: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर सालभर की सबसे बड़ी चेतावनी, 13 अक्टूबर से इन जिलों के लिए बड़ा अलर्ट, फटाफट मोबाइल कर ले चार्ज

Weather Update MP CG
x

Weather Update MP CG

MP Weather News: बारिश के मौसम के जाने का समय आ चुका है. लेकिन जाने के पहले मौसम अपना असर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है.

mp weather news in hindi: बारिश के मौसम के जाने का समय आ चुका है. लेकिन जाने के पहले मौसम अपना असर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. बताते चले की मध्य प्रदेश के कई शहरो में धुआँधार बारिश का दौर जारी है. वही छत्तीसगढ़ के रायपुर समेंत कई जिलों में बारिश कहर बरपा रही है.मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.

मध्य प्रदेश में मौसम

वर्तमान में एक साथ 3 वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिसके कारण बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी आ रही और बारिश का दौर जारी है. मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार इसमें 13 अक्टूबर से बदलाव हो सकते हैं. 12 अक्टूबर से ग्वालियर, चंबल, भोपाल, इंदौर और उज्जैन के साथ 12 से 15 अक्टूबर तक ग्वालियर, चंबल के इलाकों में झमाझम बारिश का अनुमान है. इस दौरान लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

छत्तीसगढ़ में मौसम

रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्रे के वैज्ञानिकों ने बाताया कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण बारिश के असार बन रहे हैं. इस कारण आज छत्तीसगढ़ में आज कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, कई स्थानो पर गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं. वहीं कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है.


Next Story