मध्यप्रदेश

एमपी में फिर एक्टिव हो रहा है वेदर सिस्टम, जबलपुर-शहडोल संभागों में तेज बारिश के आसार

Rewa MP News
x
MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले दो दिनों से विभिन्न जिलों में भारी बारिश (Heavy Rainfall) से राहत मिली है।

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले दो दिनों से विभिन्न जिलों में भारी बारिश (Heavy Rainfall) से राहत मिली है। जिसके चलते प्रदेश में बाढ़ की स्थिति सुधर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी बीच मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शुक्रवार से एमपी में बारिश का एक और दौर शुरू हो सकता है। इसका कारण बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बना एक चक्रवात है।

फिर तेज बारिश के आसार

बताया जा रहा है कि एमपी में पिछले कुछ दिनों से एक्टिव लो प्रेशर एरिया राजस्थान पहुंच गया है। जिसके चलते प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश का सिलसिला कुछ थम सा गया था। हालांकि इस बीच मौसम विभाग के विज्ञानियों के अनुसार बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बनने की स्थिति पैदा होगई है। इस मौसम प्रणाली के शुक्रवार-शनिवार को लो प्रेशर एरिया में कन्वर्ट होने के आसार हैं। राजधानी भोपाल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र (meteorological center) से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जबलपुर, शहडोल संभागों सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में फिर बारिश शुरू हो सकती है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story