मध्यप्रदेश

Weather Report: तेजी से बिगड़ेगा मौसम, पड़ेगी बौछारे, ठंड होगी बेकाबू

MP Weather Forecast
x
Weather Report: एमपी के मौसम में फिर से आएगा बदलाव.

Weather Report: MP का मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। जिसके तहत 2 फरवरी से बारिश और ठंड का असर तेज होगा। मौसम विभाग के मुताबिक दो से तीन दिन तक हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। इसके बाद एक बार फिर ठंड का दौर शुरू होगा। जिससे रात में एक बार फिर ठंड का असर तेज होगा, हालांकि दिन में थोड़ी राहत मिल सकती है।

पचमढ़ी रहा सबसे ठंडा

दिन में तेज घूंप होने के चलते ठंड से लोगो को हल्की राहत इन दिनों मिल रही है। एमपी का पारा इन दिनों जंहा 10 के नीचे है तो वही हिल स्टेशन पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वही मंडला, उमरिया, खजुराहो, रायसेन में भी ठंड का असर तेज रहा।

प्रदेश के महानगरों के तापमान पर बात की जाए तो राजधानी भोपाल में तापमान 7.2 डिग्री तापमान रहा है तो वहीं ग्वालियर में 6.2, जबलपुर में 8.5 और इंदौर में 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन शहरों का गिरा तापमान

शनिवार की रात प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर ठंड का असर रहा है। मंडला में 4.2, उमरिया में 4.8, रीवा में 6.5, नौगांव में 5.4, खजुराहो में 5, छिंदवाड़ा में 6, बैतूल में 5, गुना में 5.8, खंडवा में 6, रायसेन में 4.6 और उज्जैन में तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अन्य शहरों में भी तापमान 10 डिग्री के आसपास ही रहा।

तो वही अगले 24 घंटे में बैतूल और खंडवा जिले में शीतलहर चलने की संभावना है। कुछ जिलों में न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है।

Next Story