मध्यप्रदेश

Weather Report: MP में चमक-गरज के साथ भयंकर बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Heavy rain expected in these areas of UP within next 24 hours
x
MP में बदल सकता है मौसम का मिजाज.

Weather Report: मौसम में एक बार फिर बदलाव की संभावना है और मध्यप्रदेश का मौसम बिगड़ सकता है। मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने कम दबाव तथा वेस्टर्न डिर्स्टबेंस के चलते एमपी में बादल और बारिश की संभावना बढ़ गई है।

बताया जा रहा है कि अगले 48 घंटों के दौरान इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद और ग्वालियर, चंबल संभागों में मौसम असर दिखाई देगा। यहां तेज हवाओं के साथ ओले गिर सकते हैं। भोपाल में बुधवार शाम बूंदाबांदी और गुरुवार को हल्की बारिश हो सकती है। प्रदेश के करीब 6 संभागों में बारिश होने की संभावना है।

सक्रिय है साइक्लोन

वर्तमान में दक्षिण-पूर्वी अरब सागर में साइक्लोन सक्रिय है। जिसकी वजह से महाराष्ट्र तट तक एक ट्रफ लाइन भी बन रही है। इसके प्रभाव में पूर्व-मध्य अरब सागर में महाराष्ट्र तट के पास निम्न दाब क्षेत्र बन रहा है। दक्षिणी थाइलैंड के पास बंगाल की खाड़ी में साइक्लोन सक्रिय हो चुका है। जिससे बादल होने के चलते लोगो ठंड से राहत मिलेगी, जबकि मौसम साफ होते ही सर्दी का सितम ढयेगा।

इन क्षेत्रों में तेज होगा मौसम

मौसम का सबसे ज्यादा असर इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभागों पर पड़ेगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवाओं के साथ ओले गिर सकते हैं। इसका असर प्रदेश भर में देखा जाएगा। अगले 48 घंटे बादल छाए रहेंगे। कई इलाकों में गरज-चमक की स्थिति बन सकती है।

Next Story