मध्यप्रदेश

रीवा-सतना समेत एमपी के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट: रात के टेम्प्रेचर में गिरावट, पचमढ़ी से ज्यादा ठंडा रहा खजुराहो

MP Weather Alert
x

MP Weather Alert

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मध्यप्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश ने कई जिलों के तापमान को गिरा दिया है। अच्छी ठंडक देखने को मिल रही है। कई शहरों में शनिवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। इधर, मौसम विभाग ने शनिवार को भी बारिश की संभावना जाताई है। IMD की मानें तो रीवा, सतना समेत राज्य के 23 जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं।

शनिवार को राजधानी भोपाल में सुबह 10 बजे तक धुन्ध छाया रहा। जबलपुर में बादल अभी भी छाए हुए हैं। ग्वालियर और रीवा में मौसम कुछ हद तक साफ है। उज्जैन में पिछले चार दिनों से सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए, यही हालात इंदौर शहर के भी हैं।

दिसंबर का दूसरा पखवाड़ा ठंडक लेकर आएगा

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार बारिश और हल्की बारिश का दौर 8-9 दिसंबर तक जारी रहेगा। दूसरे पखवाड़े की शुरुआत के साथ ठंड का असर भी तेज हो जाएगा। दिसंबर माह में ग्वालियर, चंबल, खजुराहो और पचमढ़ी में अधिक ठंड रहेगी। वहीं अन्य जिलों में तापमान में जबर्दस्त गिरावट दर्ज हो सकती है।

पचमढ़ी से ज्यादा ठंडी रही खजुराहो की रात

शुक्रवार को पचमढ़ी की तुलना में खजुराहो की रात ज्यादा ठंडक भरी रही है। खजुराहो में रात का तापमान 12 डिग्री, जबकि पचमढ़ी में 13.4 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। सबसे अधिक न्यूनतम तापमान सीधी का रहा है। यहाँ शुक्रवार की रात मिनिमम टेम्परेचर 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रीवा-सतना समेत एमपी के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट

रीवा-सतना, भोपाल-इंदौर समेत एमपी के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट है। बाकी जिलों में बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर मौसम साफ रहेगा। सतना, उमरिया, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, धार, बड़वानी, खरगोन, देवास, खंडवा, सीहोर, रायसेन, सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, कटनी, पन्ना, में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

वहीं मंदसौर, रतलाम, बुरहानपुर, शाजापुर, आगर-मालवा, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, गुना, विदिशा, सिवनी और अनूपपुर में भी मौसम बदला रहेगा। प्रदेश के अन्य हिस्सों में बादल छाए रहेंगे।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story