मध्यप्रदेश

MP Weather Forecast: फिर बदलेगा एमपी का मौसम, छाएगें बादल, प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार

weather news
x
MP Weather Forecast: पश्चिमी चक्रवाती मौसम से एमपी का बदलेगा मौसम

MP Weather Forecast News: एमपी के मौसम में बदलाव आने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है। इससे प्रदेश में बादल छाने के साथ ही बारिश होगी और कोहरा भी छा सकता है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती स्थितियों से एमपी के मौसम बदलने के संकेत है।

मौसम विभाग के अनुसार 22 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत से आगे बढ़ने की संभावना है, उसके बाद 23 दिसंबर से रात के तापमान गिरावट हो सकती है। जनवरी में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिल सकता है, ऐसे में बारिश की संभावना है, ओले भी गिर सकते है।

उत्तर-पूर्वी हवांए बढ़ाएगी ठंडक

मौसम विभाग के अनुसार एमपी में ठंड और तेज होने का अनुमान जताया जा रहा है। बताया जाता है कि उत्तर-पूर्वी हवांए चलने से ठंड का प्रभाव और तेज होगा और कड़ाके की ठंड एमपी में पढ़ेगी। इस दौरान कोहरा भी छा सकता है तो वही मवाठा की बारिश होने का अनुमान भी जताया गया है। जिससे प्रदेश में ठंड का प्रभाव बढ़ेगा।

बारिश का किसानों को भी इंतजार

ज्ञात हो कि बारिश को लेकर किसानों को भी इंतजार है। दरअसल इन दिनों खेतों में फसलों के पौधे निकल आए है। ऐसे में पौधों को पानी की महती आवश्कता है। किसान बोरबेल का उपयोग करके खेतों में सिचांई कर रहे है। अगर बारिश होती है तो इससे खेतों में तैयार हो रहे पौधों को पर्याप्त पानी मिल सकेगा, यू कहा जाए कि बारिश होती है तो यह फसलों के लिए अमृत की तरह होगी, यही वजह है कि किसान बारिश होने का इंतजार कर रहे है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story