मध्यप्रदेश

MP Weather Forecast: अगले 24 घंटो में फिर बदलेगा मध्यप्रदेश का मौसम, बारिश और ओले गिरने की आशंका

MP Weather Forecast
x
पाकिस्तान की हवाएं मध्यप्रदेश में के मौसम मे बदलाव लाकर करेगी बारिश

Madhya Pradesh Weather News (मध्यप्रदेश मौसम की जानकारी): आने वाले 24 घंटो में मध्यप्रदेश का मौसम एक बार फिर बदलने की संभावना जताई जा रही है। जिसके चलते लोगो को ठंड से राहत तो मिलेगी, लेकिन बारिश और ओले का सामना भी करना पड़ सकता है। खबरों के तहत पाकिस्तान से आने वाली ठंडी हवा एवं उत्तरी बांग्लादेश के ऊपर चक्रवातीय गतिविधियां सक्रिय हैं। ईरान के ऊपर हवाएं एक ट्रफ के रूप में हैं और ये 21 जनवरी से सक्रिय हो जाएगी। जिससे मध्यप्रदेश के मौसम पर असर पड़ेगा और कई क्षेत्रों में बारिश और ओले गिर सकते हैं।

इन संभागो में होगी बारिश

मौसम वैज्ञानिको कहना है कि 21 और 22 जनवरी को भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा और शहडोल संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश और ओले गिर सकते हैं। 23 जनवरी को भी कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। उनका कहना है अब बारिश का अंतिम दौर शुरू हो गया है।

फिर कंपकंपाएगी ठंड

मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि जनवरी के आखिरी सप्ताह में फिर कड़ाके की ठंड रहेगी। तकरीबन 5 दिनों तक प्रदेश के कई क्षेत्रों में शीतलहर चल सकती है। जिससे दिन में भी लोगो को ठंड से राहत नही मिलेगी।

यहां ठंड के तेवर रहे तेज

एमपी में सबसे ज्यादा ठंड भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी, छतरपुर, रीवा और टीकमगढ़ में रही। यहां पर तापमान सामान्य से 10 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया।

Next Story