मध्यप्रदेश

MP Weather: एमपी के जबलपुर और शहडोल संभाग में बिगड़ सकता है मौसम, हो सकती है ओलावृष्टि, 50 किमी की रफ्तार से चलेगी आंधी, फटाफट से जानें अपने जिले का हाल

MP Weather
x

MP Weather

Madhya Pradesh Weather News: मौसम विभाग का कहना है कि मध्यप्रदेश के जबलपुर और शहडोल संभाग में तेज आंधी के साथ ही ओलावृष्टि होने की संभावना है।

विगत कई दिनों से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हो चुकी है। हाल के दिनों में मौसम विभाग ने एक बड़ी जानकारी साझा की है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्यप्रदेश के जबलपुर और शहडोल संभाग में तेज आंधी के साथ ही ओलावृष्टि होने की संभावना है। आसमय हो रही बारिश की वजह से किसानों की फसलों का बहुत नुकसान हुआ है।

एक्टिव हो रहा नया सिस्टम

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 मार्च से एक बार फिर मौसम बदल रहा है। बताया गया है कि एक नया सिस्टम एक्टिव हो गया है जिसकी वजह से ओलावृष्टि और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है। मौसम का बिगड़ा हुआ है यह रूप अवश्य ही किसानों के लिए घातक सिद्ध हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को जब जबलपुर तथा शहडोल संभाग के कई इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है। वही तेज आंधी के साथ ही बारिश का अनुमान भी लगाया गया है।

जाने कब कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के बताए अनुसार 25 मार्च को भोपाल, सीहोर, रायसेन और विदिशा में बादल छाए रहेंगे। चंबल संभाग के ग्वालियर दतिया जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है और ओले भी गिर सकते हैं। इसी तरह शहडोल और जबलपुर संभाग का भी हाल रहेगा। बताया गया है कि 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है वहीं बिजली गिरने की भी संभावना है।

आपके बताए अनुसार 26 मार्च को भोपाल संभाग के कई जिलों और नर्मदा पुरम में ओलावृष्टि के आसार हैं। साथ ही बिजली भी गिर सकती है। बताया गया है कि 26 मार्च को रीवा, सागर, चंबल संभाग के साथ ही ग्वालियर और दतिया में भी बारिश और तेज आंधी चलेगी। शहडोल और जबलपुर संभाग में 26 मार्च को भी मौसम 25 मार्च की तरह रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि 27 मार्च को प्रदेश के कई जिलों का मौसम बदलेगा। मौसम के इस परिवर्तन में और जिलों में बादल छा सकते हैं। कुछ स्थानों में बादल नहीं दिखाई देंगे। तेज धूप खेल सकती है। बताया गया है कि भोपाल में 27 मार्च को मौसम साफ हो सकता है।

Next Story