मध्यप्रदेश

MP Weather News: फिर बदल रहा मौसम, आसमान में दिख रहे बादल, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

MP Weather News: फिर बदल रहा मौसम, आसमान में दिख रहे बादल, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान
x
MP Weather News: इस समय एक बार फिर आसमान में बादल दिखने लगे हैं। जिसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ी हुई है।

मौसम विभाग का कहना है कि इस समय एक बार फिर आसमान में बादल दिखने लगे हैं। जिसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ी हुई है। रबी की मुख्य फसल गेहूं, चना, मसूर तैयार हो रही है। चना और मसूर तो लगभग पकने की कगार पर है। मध्य प्रदेश में अगले कई दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है। कहा गया है कि अगर हल्की बारिश होगी तो कुछ फसलों को नुकसान होगा वहीं कुछ फसलों को कुछ लाभ भी प्राप्त हो सकता है। आईए जाने मौसम विभाग का क्या कहना है।

हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में 27 फरवरी तक बादल छाए रहेंगे। कुछ हल्की बारिश हो सकती है। बताया गया है कि भोपाल इंदौर जबलपुर और ग्वालियर संभाग में मौसम का यह रुख देखा जा रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो-तीन दिन तक तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा। कई स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है।

तापमान में आएगी गिरावट

मौसम विभाग का कहना है कि बादलों की वजह से रात का तापमान 13 से 14 डिग्री के बीच रहेगा। भोपाल में रात का तापमान 35.2 दर्ज किया गया था। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि फरवरी में इतना अधिक तापमान पिछले 12 वर्ष पहले दर्ज किया गया था। बताया गया है कि मौसम खुलने के तुरंत बाद से गर्मी का प्रकोप पढ़ना शुरू हो जाएगा। मार्च के दूसरे सप्ताह मे लू चलने की संभावना है।

बताया गया है कि 28 फरवरी तक मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा लेकिन मार्च के पहले सप्ताह से गर्मी का तेज एहसास शुरू हो जाएगा। वहीं दूसरे सप्ताह में ब्लू चलने की संभावना जताई गई है।

Next Story