मध्यप्रदेश

MP में मानसून हुआ एक्टिव, हो रही है तेज बारिश, 4 जिलों में RED ALERT जारी, चेक करें LIST कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल?

MP Weather Forecast 2023
x
MP Weather Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून (Monsoon) के आगमन के साथ ही सभी जगह लगातार बारिश हो रही है।

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून (Monsoon) के आगमन के साथ ही सभी जगह लगातार बारिश हो रही है। राजधानी भोपाल समेत विंध्य में तेज़ बारिश का दौर जारी रहा। रीवा जिले में मॉनसून के सक्रिय होने के साथ लगातार दो दिन से बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। मंगलवार को रीवा में हल्की वर्षा हुई लेकिन बुधवार सुबह से ही तेज बारिश का दौर शुरू है। यहां रुक रुक कर तेज बारिश हो रही है।

बता दें की ग्वालियर में कल इस मॉनसून सीजन की पहली बारिश हुई। निवाड़ी जिले के ओरछा में पिकनिक मनाने गए 6 लोग बेतवा नदी में फंस गए। रेस्क्यू टीम ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार नीमच जिले में चालू वर्षाकाल में अब तक 94 मि.मी. वर्षा हुई है। गत वर्ष इस अवधि में औसत 32.6 मि.मी. वर्षा हुई थी। दतिया जिले में कल 33.6 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है।

यहां भीषण बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बैतूल, हरदा, बुरहानपुर और खंडवा में अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, रतलाम, उज्जैन, देवास, गुना, अशोकनगर, रीवा, सतना, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, बालाघाट, पन्ना, दमोह और सागर में भारी बारिश के आसार भी विभाग ने जताए हैं।

Next Story