मध्यप्रदेश

Weather Alert In MP: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, जल्दी से कर ले मोबाइल चार्ज

Weather Alert In MP: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, जल्दी से कर ले मोबाइल चार्ज
x
Weather Alert In Madhya Pradesh: अगर आप मध्य प्रदेश या फिर छत्तीसगढ़ के रहने वाले है और आपके गृहग्राम या गृह जिले में बारिश नहीं हो रही है तो आप समाचार को गलत न समझें।

Weather Alert In Madhya Pradesh: अगर आप मध्य प्रदेश या फिर छत्तीसगढ़ के रहने वाले है और आपके गृहग्राम या गृह जिले में बारिष नहीं हो रही है तो आप समाचार को गलत न समझें। क्योंकि मध्य प्रदेश (Weather News In MP) और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। यह बात अलग है कि कई जिलों में तेेज बारिष हो रही है तो कई जिलों मे विगत 10 से 15 दिन का समय बीत गया एक बूद बारिष नहीं हुई। लोग गर्मी से परेषान है और उपर सेे समाचारों में जैसे ही तेज बारिष का अलर्ट जारी किया जाता है तो लोगों का गुस्सा बढ़ जाता है।

जाने एमपी व सीजी में कहां होगी तेज बारिश Weather Update In MP | Weather Forecast MP

हकीकत तो यह है कि एमपी और सीजी के कई इलाकों में बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग ने बुधवार को एमपी व सीजी के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों को सावधान रहने के लिए भी कहा है।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेष में बुधवार को सीहोर, राजगढ़, बुरहानपुर, खरगोन, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, भिंड, मुरैना, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा जिले में तेज बारिश हो सकती है।

वहीं मौसम विभाग द्वारा बताया गया इै कि छत्तीसगढ़ में बुधवार को बीजापुर और नारायणपुर जिले में तेज बारिश हो सकती है। ऐसे में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैै। साथ मे बताया है कि धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, बस्तर संभाग में बारिष को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

एमपी-सीजी में यहां होगी हल्की बारिश Weather Report In MP | Rain In MP | Madhya Pradesh Ka Mausam

मौसम विभाग के बताए अनुसार मध्य प्रदेष के भोपाल, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा्र बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, शाजापुर, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में कही-कही हल्की बारिश हो सकती हैै

वही मौसम विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़ के रायपुर समेत प्रदेश के अन्य कई जिलों में भी हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

यहां हो चुकी झमाझम बारिष

अगर पूरे प्रदेष में 1 जून से अब तक हुई झमाझम बारिष की ओर नजर डालें तो पता चलता है कि मध्य प्रदेष के नरसिंहपुर, इंदौर और सीहोर में 24 इंच तथा छिंदवाड़ा, मंडला, बैतूल, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम और रायसेन में 20 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

Next Story