मध्यप्रदेश

Weather Alert In MP: मध्यप्रदेश के इन 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कई दिनों तक लाइट हो सकती है बंद, फटाफट मोबाइल कर ले चार्ज

Weather Alert In MP
x

Weather Alert In MP

Weather Alert In Madhya Pradesh: प्रदेश के 22 जिलों में भारी और कुछ जिलों में मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

Weather Alert In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। कहा गया है कि प्रदेश के 22 जिलों में भारी और कुछ जिलों में मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने माना है कि मध्यप्रदेश (Weather News In MP) के विंध्य क्षेत्र में बहुत कम बारिश हुई है। यहां अभी भी तेज धूप का दौर जारी है लोग गर्मी से बेहाल हैं। वहीं प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश हो रही है। आइए प्रदेश के मौसम के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

कहां हो सकती है तेज बारिश Weather Update In MP | Weather Forecast MP

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अनुमान के मुताबिक मध्य प्रदेश के 22 जिलों में भारी या फिर मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि प्रदेश के सिवनी, नरसिंहपुर, राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा, इंदौर, गुना, जबलपुर, मंडला, सीहोर में कहीं मध्यम तो कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। साथ ही बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है। ऐसे में मौसम विभाग में इन जिले के लोगों से बिजली गिरने की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है।

यहां होगी मध्यम स्तर की बारिश Weather Report In MP | Rain In MP | Madhya Pradesh Ka Mausam

मौसम विभाग के बताए अनुसार प्रदेश में एक साइक्लोन मौसम प्रणाली सक्रिय हुआ है। ऐसे में माना जा सकता है कि बारिश का दौर प्रदेश में शुरू होगा। मौसम विभाग ने कहा है कि भोपाल, शहडोल, सागर, चंबल संभाग के जिलों के अलावा बड़वानी, खरगोन, झाबुआ, जबलपुर, नर्मदापुरम, उज्जैन संभाग के जिलों के अलावा अशोकनगर, गुना, खंडवा, बुरहानपुर, शिवपुरी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, ग्वालियर और दतिया में बौछार पड़ने की संभावना है।

एमपी में यहां हुई सबसे कम बारिश MP Me Barish Kaha Kaha Ho Rahi Hai | Madhya Pradesh Me Barish Kaha Kaha Ho Rahi Hai

मध्यप्रदेश में ऐसा क्षेत्र है जहां बहुत कम बारिश हुई है। मौसम विभाग ने बताया है कि बन रहे नए ट्रफकी वजह से आने वाले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है। सबसे कम बारिश मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में हुई है। यहां अभी भी लोग गर्मी से परेशान हैं। विगत 15 से 20 दिनों से पानी ना गिरने की वजह से खेतों में उगी घास सूख रही है। विंध्य का समूचा इलाका गर्मी का प्रकोप झेल रहा है।

कहां कितनी हुई बारिश

मौसम विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को इंदौर में 6.4, गुना, छिंदवाड़ा में 1.0, मिलीमीटर पानी गिरा। साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि प्रदेश में कहीं भी तेज बारिश दर्ज नहीं की गई। क्या बात अलग है कि कई जगह गरज चमक दिखाई पड़ा लेकिन बारिश नहीं हुई। वहीं कुछ ऐसे आस्थान रहे यहां केवल हल्की बूंदाबांदी कर इंद्र देवता निकल गए।

Next Story