मध्यप्रदेश

सरकारी कार्य में लापरवाहीः अधिकारियों को चेतावनी तो 6 पंचायतों के रोजगार सहायक-सचिव को नोटिस

Katni MP News
x
Katni MP News: कटनी जिले के विकासखंड बहोरीबंद में सरकारी योजना के तहत किए जा रहे कार्यो में की जा रही लापरवाही को देखते हुए जिला पंचायत सीईओ शिशिर गेमावत द्वारा नाराजगी जताई गई है।

Katni MP News: कटनी जिले के विकासखंड बहोरीबंद में सरकारी योजना के तहत किए जा रहे कार्यो में की जा रही लापरवाही को देखते हुए जिला पंचायत सीईओ शिशिर गेमावत द्वारा नाराजगी जताई गई है। मनरेगा योजना की समीक्षा के दौरान लेबर बजट निराशाजनक होने पर सहायक यंत्री, उपयंत्री और अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को चेतावनी पत्र जारी किया गया है। साथ ही मनरेगा के आपरेटर सुनील दुबे को लापरवाही पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।

अधिकारियों को चेतावनी पत्र जारी किए जाने के साथ ही सीईओ ने ग्राम पंचायत सोमाकला, खमरिया, पिपरिया, बाकल, जुझारी और अन्य विभिन्न योजनाओं में न्यूनतम प्रगति वाली ग्राम पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

जिला पंचायत सीईओ ने प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान, एनआरएलएम, राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार, ग्राम पंचायतों की आय में वृद्धि करने के लिए करारोपण करने, श्रम नियोजन में वृद्धि, समय सीमा में भुगतान, अधूरे निर्माण कार्यों को पहली प्राथमिकता में पूरा कराने, सबकी योजना सबका विकास अभियान 2022 अंतर्गत 2023-24 की कार्य योजना तैयार किए जाने के संबंध में नल-जल प्रदाय योजनाओं काके स्व सहायता समूहों को सौंपने की समीक्षा की।

इस दौरान सीईओ ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत व्यक्तिगत पारिवारिक शौचालय के लिए प्राप्त आवेदनों के सत्यापन और स्वीकृति की जानकारी भी ली गई।

निर्धारित समय में पूरा कराएं आवास

जिला पंचायत सीईओ गेमावत ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास हितग्राहियों से लगातार संवाद करते हुए गुणवत्ता पूर्ण आवास तय समय सीमा में पूरा कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होने कहा कि पूर्व वर्षों के अपूर्ण आवासों को चिन्हित करते हुए पूर्ण कराया जाए। नहीं तो नियमानुसार वसूली की कार्रवाई की जाएगी। कार्य प्रगति के आधार पर किस्तों को बगैर किसी देरी से जारी किया जाय।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story