मध्यप्रदेश

VIT Hanuman Chalisa Row: आखिर हिंदुस्तान में नहीं तो कहां पढ़ेंगे हनुमान चालीसा, जुर्माने की जांच करने कलेक्टर को दिए निर्देश

VIT Hanuman Chalisa Row: आखिर हिंदुस्तान में नहीं तो कहां पढ़ेंगे हनुमान चालीसा, जुर्माने की जांच करने कलेक्टर को दिए निर्देश
x
VIT Hanuman Chalisa Row: एमपी के सीहोर में संचालित वीआइटी यूनिवर्सिटी के फरमान की कलेक्टर को जांच के आदेश।

VIT Hanuman Chalisa Row: छात्रावास में सामूहिक हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पाठ करने पर सात विद्यार्थियों से जुर्माना वसूलने का मामला सुर्खियों में आ गया है। तो वहीं मामला आने के बाद एमपी सरकार (MP Government) ने इसे गंम्भीरता से लिया है। प्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने जारी बयान में साफ तौर पर कह दिये है कि छात्रों पर कोई जुर्माना नही लगेगा।

हिन्दुस्तान में नही तो कहां पढ़ेंगे हनुमान चालीसा

भाजपा सरकार (BJP Government) के प्रवक्ता एवं प्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने अपने बयान में कहा कि आखिर हनुमान चालीसा हिन्दुस्तान में नहीं पढ़ेंगे, तो कहां पढ़ेंगे। गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि इस मामले में सीहोर कलेक्‍टर (Sehore Collector) को जांच के आदेश दिए गए हैं। कलेक्टर विस्तार से जांच कर रिपोर्ट सौंपेंगे।

प्रबंधन दे समझाइस

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विद्यार्थियों (Dr. Narottam Mishra On VIT Students) पर कोई जुर्माना नहीं होगा। हमने विश्वविद्यालय प्रबंधन को संदेश दे दिया है। मामले में विद्यार्थियों को समझाइश दी जा सकती है। वहीं जांच करवाई जा रही है और जांच रिपोर्ट आने पर रिपोर्ट के आधार पर अगली कार्रवाई तय की जाएगी।

यह था मामला

जानकारी के तहत वीआइटी यूनिवर्सिटी यानि कि इस तकनीकी शिक्षण संस्‍थान के छात्रावास में बीटेक द्वितीय वर्ष के 20 विद्यार्थियों ने एक कक्ष में एक साथ हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisha) का पाठ किया था। दूसरे वर्ग के विद्यार्थियों ने शोर होने की शिकायत की। छात्रावास के वार्डन और सुरक्षाकर्मियों ने भी मामले की जानकारी दी थी। इस पर प्रबंधन ने सात विद्यार्थियों पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया था।

Next Story