मध्यप्रदेश

एमपी के 16 जिलों में बिजली उपभोक्ताओं को वर्चुअल अकाउंट नंबर की सुविधा उपलब्ध

Electricity bill
x
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में यह सुविधा शुरू कर दी है।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (madhya kshetra vidyut vitaran company) ने कंपनी कार्य-क्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में उच्चदाब एवं निम्नदाब उपभोक्ताओं को दी जा रही सेवाओं का विस्तार करते हुए बिल भुगतान की व्यवस्था को और अधिक सरल एवं सुलभ बनाते हुए वर्चुअल एकाउन्ट नंबर की विशेष सुविधा प्रदान की है।

जानकारी के अनुसार कंपनी ने उपभोक्ताओं को एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के माध्यम से पेमेंट गेटवे (Payment Gateway), बी.बी.पी.एस., वर्चुअल अकाउंट नंबर से बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के घर बैठे ही बिजली बिलों के भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराई है।

कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने जानकारी दी की अब उपभोक्ताओं को वर्चुअल एकाउन्ट नंबर पर भुगतान करने पर बिल जमा करने की रसीद तुरंत प्राप्त होगी एवं भुगतान राशि ए.पी.आई. के माध्यम से उपभोक्ता के देयक के विरूद्ध खातों में रियल टाईम आधार पर जमा हो जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को सतत् विद्युत आपूर्ति एवं उपभोक्ता सेवाओं में विस्तार कंपनी की पहली प्राथमिकता है।

अब उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए कंपनी कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं होगी। वे कहीं से भी किसी भी समय बैंक खाते से वर्चुअल एकाउन्ट नंबर में अपने बिजली बिलों का भुगतान आसानी से कर सकेंगे, जो उनके खातों में रियल टाईम आधार पर जमा होंगे और कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं के लेखे व्यक्तिगत रूप से संधारित किये जाएंगे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story