मध्यप्रदेश

Dream 11 Winner: विंध्य के गरीब किसान की बदली किस्मत, ड्रीम 11 में 49 रूपए लगाकर जीते ₹1 करोड़

Dream 11 Winner: विंध्य के गरीब किसान की बदली किस्मत, ड्रीम 11 में 49 रूपए लगाकर जीते ₹1 करोड़
x
MP Singrauli Dream 11 Winner News: कब किसकी किस्मत बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कहते हैं कि अगर समय साथ दे तो पल में भी किस्मत पलट जाती है।

MP Singrauli Dream 11 Winner News: कब किसकी किस्मत बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कहते हैं कि अगर समय साथ दे तो पल में भी किस्मत पलट जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ है सिंगरौली निवासी रामेश्वर के साथ। 24 वर्षीय इस युवक ने ड्रीम 11 पर भारत बनाम अस्ट्रेलिया के लिए 49 रूपए में टीम बनाई थी। युवक की जीत के बाद घर में खुशी का माहौल बना हुआ है। बताते हैं एक करोड़ की राशि जीतन वाले रामेश्वर को 30 प्रतिशत मनोरंजन टैक्स काट कर 70 लाख रूपए मिलेंगे।

गौरतलब है कि रामेश्वर सिंगरौली जिले के बिंदुल गांव के रहने वाले और शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यायल धनगढ़ में अतिथि शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं।

दो वर्ष से आजमा रहे थे किस्मत

बताया गया है कि रामेश्वर पिछले दो साल से लगातार ड्रीम 11 पर टीम बना कर किस्मत आजमा रहे थे। भारत बनाम अस्ट्रेलिया के टी-20 मैच में उन्होने 49-49 रूपए की 9 टीमें बनाई थी। इनमें से एक टीम में उसने 1 करोड़ रूपए की राशि जीत ली।

विश्वास था कि मै जीतूंगा

युवक रामेश्वर सिंह ने बताया कि मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। मेरा परिवार झोपड़ी में रहता है। मुझे ड्रीम 11 से उम्मीद थी कि मैं इसमें जीत सकता हूं। पिछले दो साल से टीम बना कर मैं खेल रहा हूं। इस दौरान मै अनगिनत बार हारा हूं, लेकिन मैने अपने विश्वास को कभी टूटने नहीं दिया। मुझे पता था कि एक न एक दिन मैं एक करोड़ जीतूंगा। अब जाकर मेरा सपना साकार हुआ है। युवक ने बताया कि जीते गए रूपयों से मैं घर की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में खर्च करूंगा।

लोगों ने किया मना

युवक ने बताया कि मैं किसी जुनूनी की तरह खेल रहा था। कई लोगों ने मुझे मना किया। लेकिन मैने अपना रास्ता नहीं बदला। मुझे पैसे कमाने का कोई और दूसरा विकल्प भी नजर नहीं आ रहा था। इसीलिए मैने लोगों की बात नहीं मानी। प्रयास करता रहा, हारता गया और सीखता गया। यही कारण है कि मैने इतनी रकम जीती है। एक बार तो मुझे भी विश्वास नहीं हो रहा था कि मै इतनी रकम जीत गया हूं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story