मध्यप्रदेश

एमपी के यात्री ध्यान दें! विंध्याचल और राज्यरानी एक्सप्रेस हुई निरस्त, रीवा-रानी कमलापति स्पेशल का बदला रूट

MP Railways News
x
रेलवे विभाग ने इंटरलॉकिंग कार्य के चलते विभिन्न ट्रेनों को निरस्त किया है।

Vindhyachal, Rajyarani Express News: एमपी के रेल यात्रियों के लाइट बड़ी खबर है। बता दें कि पश्चिम मध्य रेल (West Central Railway) के अंतर्गत जबलपुर रेल मंडल (Jabalpur Railway Division) के अंतर्गत कटनी बीना सेक्शन (Katni Bina Section) में स्थित नरयावली स्टेशन पर रेलवे की तीसरी रेल लाइन बिछाने के कारण रेलवे द्वारा कुछ यात्री गाड़ियों को रद्द तथा कुछ ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं।

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि नान इंटरलॉकिंग कार्य के चलते नरयावली स्टेशन पर तीसरी रेल लाइन बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक इस कार्य के चलते रेलवे द्वारा अधिकतर यात्री गाड़ियों का परिचालन किया जा रहा है लेकिन 2 यात्री गाड़ियों को इस कार्य के चलते निरस्त भी किया गया है।

ये गाड़ियां निरस्त

पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इटारसी से चलकर जबलपुर, कटनी, बीना मार्ग से भोपाल जाने वाली ट्रेन नंबर 11272/ 71 विंध्याचल एक्सप्रेस को आगामी 24 सितंबर से सितंबर से 26 सितंबर तक निरस्त किया गया है।

इसी के साथ भोपाल और दमोह के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 221 61/62 को भी 23 सितंबर से 27 सितंबर की अवधि के बीच निरस्त किया गया है।

इनका बदला रूट

जानकारी के अनुसार रीवा से चलने वाली यात्री गाड़ी नंबर 11703/4 जो कि रीवा से सतना, कटनी, बीना मार्ग से जाती थी उसे आगामी 25 एवं 23 सितंबर को कटनी से जबलपुर, इटारसी और भोपाल मार्ग से ले जाया जाएगा एवं वापसी मे यह गाड़ी इसी मार्ग से आएगी।

जबलपुर से सोमनाथ जाने वाली ट्रेन नंबर 11466 जो कि 26 सितंबर को जबलपुर से कटनी, दमोह, सागर मार्ग से जाती है इसे 26 सितंबर को जबलपुर से इटारसी, भोपाल मार्ग से चलाकर सोमनाथ ले जाए जाएगा।

यह गाड़ी 24 सितंबर को वापसी में भी भोपाल से इटारसी मार्ग से जबलपुर आ जाएगी। इसी तरह रीवा से रानी कमलापति स्टेशन जाने वाली स्पेशल गाड़ी नंबर 02186/85 भी रीवा से सतना, कटनी, से जबलपुर इटारसी होकर चलेगी तथा यह गाड़ी कटनी से दमोह सागर की दिशा में नहीं जाएगी।

रंजन ने बताया कि उक्त इंटरलॉकिंग पूर्ण होने से तीसरी रेल लाइन बनने पर भविष्य में यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा ।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story