मध्यप्रदेश

विंध्य को मिली एक और तहसील की सौगात: सिंगरौली का बरगवां तहसील बनेगा, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

विंध्य को मिली एक और तहसील की सौगात: सिंगरौली का बरगवां तहसील बनेगा, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी
x
Singrauli District Bargawan Tehsil News: विंध्य के नागरिको के लिए बड़ी खबर है। बता दें की प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार 28 मार्च कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई।

Singrauli District Bargawan Tehsil News: विंध्य के नागरिको के लिए बड़ी खबर है। बता दें की प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार 28 मार्च कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सिंगरौली जिले की बरगवां को नई तहसील बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

बता दें कि सिंगरौली के बरगवां को तहसील बनाने के लिए काफी दिनों से प्रयास किए जा रहे थे। नवीन तहसील बरगवां में तहसील देवसर के राजस्व निरीक्षक मंडल देवसर गिर्द के पटवारी हल्का नंबर 32 व 33 एवं राजस्व निरीक्षक मंडल बरगवां के पटवारी हल्का नंबर 34 से 52 तक तथातहसील सरई के राजस्व निरीक्षक मंडल खनुआनया के पटवारी हल्का नंबर 44 से 46 एवं 52 व 53 तक को शामिल किया गया है।नईतहसील बरगवां में सिंगरौली तहसील के राजस्व निरीक्षक मंडल परसौना के पटवारी हल्का नंबर 1 से 3 तक, इस प्रकार कुल 29 पटवारी हल्के शामिल किए गए हैं।

तहसील बरगवां के गठन के बाद शेष तहसील देवसर में तहसील देवसर के राजस्व निरीक्षक मंडल सरोंधा के पटवारी हल्का नम्बर 1 से 15 तक एवं राजस्व निरीक्षक मंडल देवसर जिले के पटवारी हल्का नंबर 16 से 31 तक, इस प्रकार कुल 31 पटवारी हल्के रहेंगे।

तहसील सरई में राजस्व निरीक्षक मंडल निवास के पटवारी हल्का नंबर 01 से 21, राजस्व निरीक्षक मंडल सरई के पटवारी हल्का नं. 22 से 43 एवं राजस्व निरीक्षक मंडल खनुआयना के पटवारी हल्का नं.47 से 51 व 54 से 62 इस प्रकार कुल 57 पटवारी हल्के समाविष्ट होंगे।

नवीन तहसील बरगवां में समाविष्ट किये जाने के लिए प्रस्तावित हल्कों के अपवर्जन करने के बाद तहसील सिंगरौली में तहसील सिंगरौली के राजस्व निरीक्षक मंडल परसौना के पटवारी हल्का नंबर 4 से 13 तक, राजस्व निरीक्षक मंडल खुटार के पटवारी हल्का 14 से 22 एवं 45 से 48 तक, राजस्व निरीक्षक मंडल के पटवारी हल्के 42 एवं 44 एवं 49 से 59 तक, इस प्रकार कुल 36 पटवारी हल्के समाविष्ट होंगे।

नवीन तहसील बरगवां के कुशल संचालन के लिए तहसीलदार का एक, सहायक ग्रेड-2 के 2, सहायक ग्रेड-3 के 4 सहायक ग्रेड- 3. (प्रवाचक) के 2, जमादार / दफतरी /बस्तावरदार का एक, वाहन चालक का एक और भृत्य के 4 इस प्रकार कुल 14 पद स्वीकृत किये गये।

Next Story