मध्यप्रदेश

Vindhya Expressway को लेकर LATEST UPDATE, भोपाल से सिंगरौली वाया सागर, दमोह, सतना, रीवा, सीधी, एमपी के 1.5 लाख लोगो को मिलेगा रोजगार

Vindhya Expressway को लेकर LATEST UPDATE, भोपाल से सिंगरौली वाया सागर, दमोह, सतना, रीवा, सीधी, एमपी के 1.5 लाख लोगो को मिलेगा रोजगार
x
Bhopal Singrauli Vindhya Expressway News: सीएम ने घोषणा करते हुए कहा है कि भोपाल-सिंगरौली एक्सप्रेस वे प्रदेश के करीब 1.5 लाख लोगों को रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे।

Vindhya Expressway News: देश में एक्सप्रेसवे का हो रहा निर्माण लोगां की राह आसान कर रहा है। हाल के दिनों में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भोपाल से सिंगरौली (Bhopa To SIngrauli Expressway New) के एक एक्प्रेसवे तैयार किया जायेगा। इसके लिए सीएम ने घोषणा करते हुए कहा है कि भोपाल-सिंगरौली एक्सप्रेस वे प्रदेश के करीब 1.5 लाख लोगों को रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे।

देश में बन रहे कई एक्सप्रेस वे

जानकारी के अनुसार देश के कई प्रांतों में एक्प्रेसवे का निर्माण हो रहा है। हाल के दिनों में दिल्ली-मुंबई एक्प्रेस वे का निमार्ण कार्य पूरा हुआ और इसका उद्घाटन भी हो चुका है। लोगों की यात्रा भी सुलभ हो चुकी है। वहीं अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। आने वाले दिनो में इस एक्सप्रेसवे के तैयार हो जाने के बाद लोगों की राह आसान हो जायेगी।

लेकिन इसी बीच सीएम शिवराज ने प्रदेश के रीवा जिले में एयरपोर्ट के उद्घाटन में भोपाल से सिंगरौली एक्सप्रेसवे की घोषणा कर गये। जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रदेश के सीएम तथा नगर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्या सिंधिया ने रीवा में 240 करोड़ रूपये की लागत से एयरपोर्ट निमार्ण का शिलान्यास किया। इसी अवसर पर भोपाल से सिंगरौली एक्सप्रेसवे की घोषणा कर दी।

660 किलोमीटर का होगा एक्सप्रेसवे

भोपाल से सिंगरौली एक्सप्रेसवे 660 किलोमीटर का होगा। इसमें प्रदेश के कई जिले आयेंगे। बताया गया है कि भोपाल से सिंगरौली एक्सप्रेसवे में दमोह, कटनी, रीवा और सीधी जिले आयेंगे। सीएम का कहना है कि इस एक्सप्रेसवे प्रदेश के करीब 1.5 लाख लोगों को रोजगार प्राप्त होगा तो वहीं स्वारोजगार के कई अवसर प्राप्त होंगे।

Next Story